ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजदो मार्च को प्रयागराज में डीएफसी का उदघाटन कर सकते हैं प्रधानमंत्री

दो मार्च को प्रयागराज में डीएफसी का उदघाटन कर सकते हैं प्रधानमंत्री

देश भर में डेढ़ हजार आरओबी और 500 से अधिक अमृत स्टेशनों का 26 फरवरी को शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री का प्रयागराज में आगमन होने वाला है। रेलवे...

दो मार्च को प्रयागराज में डीएफसी का उदघाटन कर सकते हैं प्रधानमंत्री
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजFri, 23 Feb 2024 11:15 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। देश भर में डेढ़ हजार आरओबी और 500 से अधिक अमृत स्टेशनों का 26 फरवरी को शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री का प्रयागराज में आगमन होने वाला है। रेलवे के डीएफसी का उद्घाटन के लिए दो मार्च को पीएम आ सकते हैं।
रेलवे के अफसरों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। पीएम कार्यक्रम को लेकर पुलिस और प्रशासन अफसर भी सतर्क है। कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है। इसे अभी गोपनीय रखा गया है। इस प्रकरण में रेलवे से लेकर पुलिस और प्रशासनिक अफसर कार्यक्रम की पुष्टि नहीं कर रहे हैं लेकिन तैयारी चल रही है। एडीएम सिटी मदन कुमार का कहना है कि अभी अधिकृत सूचना नहीं है।

रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक प्रदीप कुमार ओझा ने कुछ दिन पहले ही ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर प्रयागराज का दौरा किया था। वह टावर वैगन ने न्यू करछना से मनौरी तक फुटप्लेट जांच की। 2025 में आगामी महाकुंभ को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे से डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर तक 100 प्रतिशत माल यातायात की आवाजाही के लिए तैयारी चल रही है। डीएफसी पर तेजी काम चल रहा है। इसी क्रम में बिजली घरों को डीएफसी से जोड़ा जा रहा है ताकि उनके कनेक्शन में तेजी आये। इन कनेक्शनों में जवाहरलाल थर्मल पावर (एटा) भी शामिल है। यह काम पूरा होने के बाद प्रयागराज से पंडित दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर माल गाड़ियों का दबाव खत्म हो जाएगा और ट्रेनें का तेजी से आवागमन होगा। प्रयागराज से ही डीएफसी का उद्घाटन की तैयारी चल रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें