ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश प्रयागराजप्रयागराज के रास्ते भोपाल तक वंदे भारत के संचालन की तैयारी

प्रयागराज के रास्ते भोपाल तक वंदे भारत के संचालन की तैयारी

रेलवे के आम बजट में 300 वंदे भारत ट्रेनों को अलग-अलग रूटों पर चलाने का ऐलान हुआ था। अब वंदे भारत के संचालन को अमलीजामा पहनाने की तैयारी शुरू हो रही...

प्रयागराज के रास्ते भोपाल तक वंदे भारत के संचालन की तैयारी
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 25 Jun 2022 02:10 AM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे के आम बजट में 300 वंदे भारत ट्रेनों को अलग-अलग रूटों पर चलाने का ऐलान हुआ था। अब वंदे भारत के संचालन को अमलीजामा पहनाने की तैयारी शुरू हो रही है।

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से प्रयागराज होकर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल तक वंदे भारत का सफर तय करने की कोशिशें शुरू हुई हैं। साथ ही संगमनगरी का सफर गुजरात की राजधानी अहमदाबाद तक सुगम बनाने को भी एक वंदे भारत की जरूरत पर विचार हुआ है। रेलवे बोर्ड अब रूट मंथन कर रहा है। प्रयागराज के रास्ते होकर मध्य प्रदेश और गुजरात के लिए दो वंदे भारत ट्रेन संचालन की तैयारी है।

इसके अलावा प्रयागराज से बिहार होकर रांची के लिए भी वंदे भारत ट्रेन चलाने पर मंथन हुआ है। रेलवे बोर्ड ने रूट पर यात्रियों की जरूरत, यात्रियों की आवाजाही, वंदे भारत चलाने के फायदे और संबंधित रूट पर दूसरी ट्रेनों की खासियत और खामियों की रिपोर्ट मांगी है। उत्तर मध्य रेलवे समेत सभी जोन में इस पर रिपोर्ट तैयार कर भेजी जाएगी। माना जा रहा है कि अब जल्द ही लंबे रूट पर वंदे भारत का संचालन जल्द शुरू हो सकता है। अभी नई दिल्ली से वाराणसी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन प्रयागराज के रास्ते हो रहा है।

epaper