ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश प्रयागराजभविष्य के लिए तैयार हो रहा है प्रयागराज: केशव मौर्य

भविष्य के लिए तैयार हो रहा है प्रयागराज: केशव मौर्य

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि वो भविष्य के लिए...

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि वो भविष्य के लिए...
1/ 2उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि वो भविष्य के लिए...
उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि वो भविष्य के लिए...
2/ 2उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि वो भविष्य के लिए...
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 07 Nov 2021 03:33 AM
ऐप पर पढ़ें

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि वो भविष्य के लिए प्रयागराज को तैयार कर रहे हैं। केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार के कार्यकाल में अस्पतालों को जितनी सुविधाएं दी जा रही हैं वो किसी भी काल में नहीं मिलीं। उप मुख्यमंत्री ने शनिवार को लाउदर रोड पर निजी अस्पताल के उद्घाटन में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि महामारी के काल में मालूम चला कि डॉक्टरों का क्या महत्व है। मोदी व योगी सरकार का लक्ष्य है कि हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज हो। जिससे हमारी आने वाली पीढ़ियां बेहतर शिक्षा प्राप्त कर जन सेवा के इस पुनीत कार्य में जुटे। डिप्टी सीएम ने कहा कि वो लगातार प्रयागराज के विकास के लिए काम कर रहे हैं और भविष्य का प्रयागराज सुंदर सुसज्जित और विकसित हो, इसके लिए हर जरूरी कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज प्रयागराज का बदला हुआ स्वरूप दिख रहा है। सांस्कृतिक धरोहरों को गौरव प्राप्त हो रहा है। इससे प्रयागराजवासी भी सुकून में हैं। प्रयागराज के विकास की दृष्टि से दिव्य कुंभ भव्य कुंभ का आयोजन, प्रयागराज में बन रहे रेलवे ऊपरी गामी पुल, फ्लाईओवर, फाफामऊ सिक्स लेन का फ्लाईओवर ब्रिज, राम वन गमन पथ मार्ग, व रामबाग और हाईकोर्ट के पास बने ओवर ब्रिज और एयरपोर्ट के पास हुए विकास इसका प्रमाण हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी को भविष्य की प्रयागराज की चिंता करनी है, इसलिए हम सभी को जागृत रहना होगा। इस दौरान विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीके सिंह ने प्रयागराज को एम्स देने की मांग रखी। अस्पताल के डायरेक्टर डॉ सुशील सिन्हा ने विचार रखे। डॉ. रितु सिन्हा ने स्वागत किया। अध्यक्षता डॉ. एके गुप्ता ने की। भाजपा के महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन डॉ. एके राय ने किया।

डॉ. विष्णु गोयल की पत्नी को किया सम्मानित

इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कोरोना काल मे लोगों की सेवा करते हुए जान गंवाने वाले डॉ. विष्णु गोयल की पत्नी रूबी गोयल व उनके बच्चों अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया।

राष्ट्रवाद के लिए खिलाएं समृद्धि का कमल

जनहित त्रिवेणी आरती समिति की ओर से शुक्रवार को कीडगंज स्थित बोट क्लब के प्रांगण में यमुना आरती समारोह का आयोजन हुआ। यहां आरती करने आए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आम लोगों से अपील की कि राष्ट्रवाद का दीपक जलाने के लिए संवृद्धि का कमल खिलाएं। डिप्टी सीएम ने कहा कि यमुना यम की पुत्री हैं और यमराज की बहन है और भगवान श्रीकृष्ण की पटरानी हैं। इनके पूजन अर्चन और आरती से मनुष्य के जीवन में यम काल का प्रभाव कम होता है। उन्होंने कहा कि दिवाली का यह पंच पर्व सुख संवृद्धि व प्रकाश का प्रतीक है, जो दीपों के माध्यम से तन-मन-धन और जन-जन के जीवन में प्रकाश उत्पन्न करता है। उन्होंने कहा कि यह पर्व देशवासियों के हृदय में राष्ट्र के प्रति अलख जगाता है और और देश की संवृद्धि का कमल खिलाता है, ऐसे में हम सभी को आज के इस पावन पर्व पर मन से संकल्प लेना है कि समृद्धि के प्रतीक कमल खिलाने के लिए राष्ट्रवाद का दीप जलाए रखना होगा। समिति के संरक्षक भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी व अध्यक्ष हेमंत चिंटू ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

epaper