ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजकोरोना के सक्रिय मामलों में प्रयागराज चौथे नंबर पर

कोरोना के सक्रिय मामलों में प्रयागराज चौथे नंबर पर

कोरोना संक्रमण से जूझ रहे प्रयागराज के बाशिंदों के लिए राहत वाली खबर है। प्रयागराज अब संक्रमण के सक्रिय मामलों में चौथे पायदान पर पहुंच गया है। इसका...

कोरोना के सक्रिय मामलों में प्रयागराज चौथे नंबर पर
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 25 Apr 2021 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज वरिष्ठ संवाददाता

कोरोना संक्रमण से जूझ रहे प्रयागराज के बाशिंदों के लिए राहत वाली खबर है। प्रयागराज अब संक्रमण के सक्रिय मामलों में चौथे पायदान पर पहुंच गया है। इसका सीधा सा मतलब है कि प्रयागराज में स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता और आम नागरिकों की जारूकता बढ़ी है। मरीज मिले, लेकिन उनके स्वस्थ्य होने की दर में तेजी से उछाल हुआ है। शाम तीन बजे जारी हुई शासन की रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। सक्रिय केस की गिरावट का सीधा सा मतलब है कि प्रयागराज में स्वस्थ होने वाले की संख्या में इजाफा हुआ है।

रविवार शाम तीन बजे प्रदेश सरकार ने जो रिपोर्ट जारी की है उसमें प्रयागराज में कुल सक्रिय केस 16,333 हैं जबकि सूची में सबसे ऊपर लखनऊ 52,068 केस के साथ है, दूसरे नंबर पर वाराणसी 17,321 केस के साथ और कानपुर नगर 16,916 केस के साथ तीसरे नंबर पर है। प्रयागराज अभी कुछ दिन पहले ही दूसरे नंबर का जिला हो गया था। रोजाना कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही थी लेकिन पिछले कुछ दिनों से संक्रमितों की संख्या में गिरावट आ रही है, जिसके चलते प्रयागराज अब चौथे पायदान पर आ गया है। अगर एक दिन पहले शनिवार की बात करें तो सक्रिय मामलों में प्रयागराज तीसरे नंबर का जिला हो गया था। शनिवार को लखनऊ 53 हजार 143 केस के साथ पहले नंबर पर था, जबकि 17 हजार 139 केस के साथ वाराणसी दूसरे नंबर पर, 16 हजार 720 संक्रमितों के साथ प्रयागराज तीसरे नंबर पर था। जबकि कानपुर नगर चौथे नंबर पर था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें