DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश प्रयागराजप्रयागराज-इंदौर उड़ान भी शुरू

प्रयागराज-इंदौर उड़ान भी शुरू

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजNewswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:30 AM
प्रयागराज-इंदौर उड़ान भी शुरू

अब प्रयागराज ऐसे शहरों में शुमार हो गया जिसका हवाई सफर के मामले में 12 महानगरों से सीधा संपर्क है। रविवार को इंडिगो की सीधी उड़ान इंदौर के लिए शुरू हो गई। इंदौर की सीधी फ्लाइट शुरू होने से कारोबारियों को काफी सहूलियत मिलेगी। विमान से पहले दिन 81 यात्रियों ने प्रयागराज एयरपोर्ट पर इंट्री की। इंदौर से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश के उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और सांसद केशरी देवी पटेल ने स्वागत किया। एयरपोर्ट पर नई फ्लाइट के शुरू होने की खुशी में केक काटा गया।

उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि तीन वर्ष से प्रयागराज एयरपोर्ट रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहा है। बहुत ही कम समय में प्रयागराज एयरपोर्ट से 12 महत्वपूर्ण शहरों की सीधी हवाई कनेक्टिविटी हो गई। आने वाले दिनों में कुछ और शहरों के लिए भी प्रयागराज से सीधी विमान सेवा शुरू होगी। यहां नए टर्मिनल के निर्माण के बाद पिछले माह ही दस लाख से ज्यादा यात्रियों के आवागमन का भी रिकॉर्ड बना।

इसके पूर्व नंदी और सांसद केशरी देवी पटेल ने केक काटने के बाद उसे छोटी बच्ची को खिलाया। वहीं दूसरी ओर प्रयागराज से एटीआर श्रेणी का विमान दिन में 12:09 बजे उड़ा जो दिन में 2:08 बजे इंदौर पहुंच गया। वहां विमान की रवानगी 2:45 बजे हुई जो यहां 4:32 बजे लैंड हुआ। इस अवसर पर इंदौर से आने वाले हर एक यात्री का नंदी और केशरी देवी ने फूल देकर स्वागत किया। इस अवसर पर एयरपोर्ट निदेशक अंचल प्रकाश एवं इंडिगो के कर्मचारी आदि मौजूद रहे। वहीं दूसरी ओर इंदौर से इस विमान को केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वर्चुअल रूप से झंडा दिखाया।

पुणे फ्लाइट का संचालन शुरू

प्रयागराज एयरपोर्ट से 16 दिन के अंतराल के बाद पुणे फ्लाइट का संचालन शुरू हुआ। पुणे एयरपोर्ट के रनवे की मरम्मत की वजह से यह फ्लाइट 14 अक्तूबर के बाद से बंद चल रही थी। रविवार को यह विमान सुबह 11:24 बजे यहां से उड़ा। वापसी में यह विमान पुणे से आने में विलंबित हो गया। इसे यहां 3:15 बजे पहुंचना था, लेकिन वह शाम 4:45 बजे ही यहां लैंड हो सका। इस बीच रविवार से विंटर शेड्यूल लागू होने की वजह से सभी विमानों का आवागमन बदले समय पर हुआ।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें