ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजयमुनापार को छह आरओबी की सौगात देंगे पीएम

यमुनापार को छह आरओबी की सौगात देंगे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को प्रयागराज मंडल के 10 अमृत रेलवे स्टेशन और 65 आरओबी का ऑनलाइन शिलान्यास, लोकार्पण व उद्धाटन...

यमुनापार को छह आरओबी की सौगात देंगे पीएम
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 25 Feb 2024 12:45 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को प्रयागराज मंडल के 10 अमृत रेलवे स्टेशन और 65 आरओबी का ऑनलाइन शिलान्यास, लोकार्पण व उद्धाटन करेंगे। उस दिन यमुनापार को छह नए आरओबी की सौगात देंगे। वहीं उत्तर रेलवे अंतर्गत फाफामऊ रेलवे स्टेशन का शिलान्यास करेंगे।
उत्तर मध्य रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक हिमांशु बडोनी ने शनिवार को मीडिया को रेलवे की उपलब्धियों की जानकारी दी। कहा कि रेलवे की कार्यप्रणाली अब बदल गई है। पहले की स्थिति नहीं है। पहले ग्रामीण इलाकों में रेल ओवरब्रिज की बात करने पर फाइल दब जाती थी। आज रेलवे खुद आगे आ रहा है। राज्य सरकार से शेयर न होने पर भी रेलवे अपने बजट से आरओबी बनवा रहा है। 2014 में जो रेलवे का बजट जारी होता था, वर्तमान में उतना बजट सिर्फ यूपी के लिए जारी हुआ है। हर स्टेशन पर खास तैयारी चल रही है। ऐसा नहीं है कि सिर्फ डेंटिंग पेंटिंग करके छोड़ दिया जा रहा है। नए स्टेशनों पर यात्रियों के लिए विशेष सुविधा का ध्यान रखा गया है। दिव्यांग, वेस्ट मटेरियल, इको फ्रेंडली स्टेशन, रूफ प्लाजा, पार्किंग आदि बनाया जा रहा है ताकि स्टेशन पहुंचने वाले यात्रियों को कोई समस्या न आए। यह भी बताया कि 26 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी जी 554 अमृत भारत स्टेशनों एवं 1500 आरओबी का शिलान्यास व लोकार्पण वर्चुअल करेंगे। इसी क्रम में प्रयागराज मंडल के 10 स्टेशन सोनभद्र, चुनार, मिर्जापुर, मानिकपुर, गोविन्दपुरी, कानपुर अनवरगंज, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, मैनपुरी एवं खुर्जा स्टेशनों पर पूर्व में आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को सम्मानित किया जाएगा। हर कार्यक्रम स्थल पर एक जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें