ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजपीसीएस इंटरव्यू : उपभोक्ता संरक्षण कानून पर पूछे कई प्रश्न

पीसीएस इंटरव्यू : उपभोक्ता संरक्षण कानून पर पूछे कई प्रश्न

तीन दिन के ब्रेक के बाद पीसीएस 2018 का इंटरव्यू मंगलवार से फिर शुरू हुआ। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए शासन स्तर से की गई दो दिन की बंदी के कारण शनिवार, रविवार और सोमवार को इंटरव्यू नहीं...

पीसीएस इंटरव्यू : उपभोक्ता संरक्षण कानून पर पूछे कई प्रश्न
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 22 Jul 2020 05:02 PM
ऐप पर पढ़ें

तीन दिन के ब्रेक के बाद पीसीएस 2018 का इंटरव्यू मंगलवार से फिर शुरू हुआ। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए शासन स्तर से की गई दो दिन की बंदी के कारण शनिवार, रविवार और सोमवार को इंटरव्यू नहीं था। विशेषज्ञों ने पीसीएस 2018 की लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों से समसामयिक विषयों पर कई प्रश्न तो पूछे ही अभ्यर्थियों के वैकल्पिक विषयों पर भी प्रश्न किए गए।

विशेषज्ञों ने अभ्यर्थियों से लालजी टंडन की राजनीतिक बहन का नाम पूछा। उपभोक्ता संरक्षण कानून में किए गए बदलाव को लेकर भी अभ्यर्थियों से कई प्रश्न पूछे गए। विशेषज्ञों ने अभ्यर्थियों से पूछा कि इस कानून में पहले क्या था और अब क्या हो गया है तथा इसका क्या असर पड़ेगा? इससे भ्रष्टाचार को रोकने में कैसे मदद मिलेगी। इसके साथ ही कोरोना और लॉकडाउन को लेकर भी अभ्यर्थियों से कई प्रश्न पूछे गए। कोरोना को रोकने का उपाय, इसके लिए तैयार हो रही वैक्सीन के साथ ही प्रदेश सरकार की ओर से की गई दो दिन की बंदी को लेकर भी प्रश्न पूछे गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें