ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजएयरपोर्ट की तर्ज पर स्टेशनों पर भी यात्री सुविधा केंद्र

एयरपोर्ट की तर्ज पर स्टेशनों पर भी यात्री सुविधा केंद्र

प्रयागराज मंडल ने पर्यटन को बढ़ावा देने और यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर मध्य रेलवे के प्रमुख स्टेशनों पर एयरपोर्ट की तर्ज पर यात्री सुविधा...

एयरपोर्ट की तर्ज पर स्टेशनों पर भी यात्री सुविधा केंद्र
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 02 Mar 2024 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। प्रयागराज मंडल ने पर्यटन को बढ़ावा देने और यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर मध्य रेलवे के प्रमुख स्टेशनों पर एयरपोर्ट की तर्ज पर यात्री सुविधा केंद्र खोला जा रहा है। सुविधा केंद्र के कर्मचारी राजधानी और वंदे भारत जैसे वीआईपी ट्रेनों के यात्रियों को ट्रेन में जाकर मदद करेंगे। यहां पर पर्यटकों के लिए भी जानकारी मुहैया कराई जाएगी।
प्रयागराज जंक्शन, कानपुर सेंट्रल, छिवकी, खुर्जा जंक्शन, टूंडला, फतेहपुर समेत 19 रेलवे स्टेशन पर प्रीमियर सर्विस की सुविधा मिलेगी। जंक्शन पर यात्री सुविधा केंद्र बनने जा रहा है। इसके कर्मचारियों के पास बॉयोमीट्रिक कार्ड होगा। यहां पर यात्री व्हील चेयर, होटल की बुकिंग, टैक्सी की बुकिंग, लगेज ट्रॉली आदि की मदद मिलेगी। सीपीआरओ हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि यदि किसी यात्री को दवा की जरूरत पड़ी तो ऑन डिमांड उनकी मदद की जाएगी। यात्री सुविधा केंद्र के कर्मचारी दवा मुहैया कराएंगे। यात्रियों की सुविधा के लिए यात्री सुविधा केंद्र पर हर पल कर्मचारी मौजूद रहेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर इनके पास वॉकी-टॉकी रहेगा। इससे इसके कर्मचारी आपस में बातचीत कर सकेंगे। एक दूसरे को मैसेज करने में आसानी होगी। प्रयागराज जंक्शन के अलावा अन्य स्टेशनों पर यह सुविधा जल्द मिलेगी। यह भी बताया कि अगर कोई बाहर से पर्यटक पहुंचता है तो उसे प्रयागराज घूमने के लिए जगहों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। उन्हें एक पंफलेट दिया जाएगा जिसमें प्रयागराज के प्रमुख तीर्थ स्थल का नक्शा बना होगा। संगम से लेकर अन्य जानकारियां दी जाएंगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें