DA Image
24 अक्तूबर, 2020|5:27|IST

अगली स्टोरी

सुरक्षित परीक्षा को आरआरबी ले रहा राय

सुरक्षित परीक्षा को आरआरबी ले रहा राय

सवा साल से अटकी रेलवे की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) की परीक्षा इसी साल कराने की कवायद हो रही है। 35 हजार से अधिक पदों के लिए प्रस्तावित परीक्षा में अभ्यर्थियों की सुरक्षा और कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए बोर्ड दूसरी भर्ती संस्थाओं से सुझाव ले रहा है। सबकुछ ठीक रहा तो साल के अंत तक परीक्षा करा ली जाएगी।

कंप्यूटर आधारित परीक्षा के दौरान संभव है अभ्यर्थियों को मास्क पहनना पड़े। परीक्षा कक्ष में निर्धारित दूरी पर अभ्यर्थियों को बैठाया जाए। इसके लिए अधिक परीक्षा केंद्रों की जरूरत होगी। इन बिंदुओं पर बोर्ड मंथन कर रहा है। बोर्ड यह भी देख रहा है कि कोरोना काल में परीक्षा कराने वाली अन्य एजेंसियां क्या उपाय कर रही हैं।

आरआरबी (इलाहाबाद) के चेयरमैन आरए जमाली ने बताया कि परीक्षा कराने वाली एजेंसी के तैनाती की कवायद शुरू हो गई है। प्री बिड मीटिंग हो चुकी है। इस समय परीक्षा कराने पर गंभीरता से मंथन हो रहा है। चेयरमैन के मुताबिक 35,208 अलग-अलग पदों के लिए देशभर से एक करोड़ 26 लाख आवेदन मिले हैं। इनमें 18 लाख से अधिक आवेदन इलाहाबाद स्थित बोर्ड को प्राप्त हुए हैं।

एनसीआर, एनआर, डीएलडब्लू में चार हजार से अधिक पद

प्रयागराज। एनटीपीसी परीक्षा के माध्यम से उत्तर मध्य रेलवे, उत्तर रेलवे और डीएलडब्लू में चार हजार 30 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके लिए आरआरबी इलाहाबाद में 18 लाख 11 हजार 361 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। पूरे देश में कुल 35 हजार 208 पदों के लिए पिछले साल मार्च में एक करो़ड़ 26 लाख आवेदन आए हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Opinion taking RRB for safe examination