ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजसुविधाओं का लाभ उठाने के लिए होगा वन एप

सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए होगा वन एप

स्मार्ट सिटी की एडवायजरी फोरम की बैठक स्मार्ट सिटी कार्यालय में हुई। बताया गया कि एक एप के जरिए नगर निगम से जुड़ी सभी सुविधाओं का लाभ लिया जा सकेगा। सीवर टैक्स, गृहकर, जलकर का भुगतान कर...

सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए होगा वन एप
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 16 Sep 2020 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

स्मार्ट सिटी की एडवायजरी फोरम की बैठक स्मार्ट सिटी कार्यालय में हुई। ऑनलाइन मीटिंग में कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई। वन सिटी वन एप को लेकर सभी सदस्यों ने अपने सुझाव दिए। बताया गया कि एक एप के जरिए नगर निगम से जुड़ी सभी सुविधाओं का लाभ लिया जा सकेगा। सीवर टैक्स, गृहकर, जलकर का भुगतान कर पाएंगे। जल्द ही इस एप को शुरू किया जाएगा।

स्मार्ट सिटी के सीईओ एवं नगर आयुक्त रवि रंजन ने स्मार्ट सिटी की आगामी योजनाओं के संदर्भ में सदस्यों से सुझाव मांगे। विद्यायक शहर उत्तरी हर्षवर्धन वाजपेयी वन सिटी वन एप को और सुदृढ बनाया जाए जिससे लोगों को सीवरेज और स्ट्रीट लाइट के लिए भी शिकायतें दर्ज करा सकें। महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के दृष्टिगत भी योजना बनाई जाए। जो लोग मोबाइल का प्रयोग नहीं कर सकते उनके लिए नगर में विभिन्न जगहों पर बोर्ड लगाए जाएं। ताकि उनको भी किसी प्रकार की असुविधा न हो सके। वेडिंग जोन एवं स्ट्रीट वेंडर्स के विषय में भी शीघ्र विचार करते हुए योजनाएं शुरू की जाएं। बैठक में मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी, विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी, नगर आयुक्त रवि रंजन, लक्ष्मी शंकर ओझा, जगदीश गुलाटी आदि थे।

सदस्यों की ओर से दिए गए सुझाव

- योजनाओं का पूरा रिकॉर्ड रखा जाए और उसका समय-समय पर निरीक्षण किया जाए

-सड़क निर्माण से पूर्व ही सीवर लाइन, भूमिगत केबलिंग, कराई जाए

-कोरोना महामारी में शवदाह गृह खोला जाए एवं फाफामऊ व अरैल घाट पर भी इसकी व्यवस्था हो

-वन सिटी वन एप के डैश बोर्ड को और अधिक सुविधाजनक बनाया जाए

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें