ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजओएचई का ट्रायल सफल, नहीं दौड़ा इलेक्ट्रिक इंजन

ओएचई का ट्रायल सफल, नहीं दौड़ा इलेक्ट्रिक इंजन

ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर (ईडीएफसी) के कानपुर-शुजातपुर रेलखंड पर ओवरहेड एक्सटेंशन (ओएचई) का मंगलवार को ट्रायल सलफ...

ओएचई का ट्रायल सफल, नहीं दौड़ा इलेक्ट्रिक इंजन
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 08 Dec 2021 03:32 AM
ऐप पर पढ़ें

ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर (ईडीएफसी) के कानपुर-शुजातपुर रेलखंड पर ओवरहेड एक्सटेंशन (ओएचई) का मंगलवार को ट्रायल सलफ रहा। इसी रेलखंड पर इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ाकर चेक किया जाना था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। रेलवे वक्त पर इंजन उपलब्ध नहीं करा सका। ऐसे में स्पीड समेत अन्य बिंदुओं का ट्रायल रुक गया। ईडीएफसी अफसरों का कहना है कि बुधवार को इलेक्ट्रिक इंजन मिलने पर रूट पर इंजन का ट्रायल किया जाएगा। ट्रायल सफल रहा तो खुर्जा से भाऊपुर तक ईडीएफसी रूट पर चल रही मालगाड़ियों का विस्तार जल्द ही शुजातपुर तक कर दिया जाएगा।

लुधियाना से पश्चिम बंगाल के दानकुनी तक मालगाड़ी के लिए ईस्टर्न डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर (ईस्टर्न डीएफसी) का निर्माण चल रहा है। इस रूट के खुर्जा से भाऊपुर (कानपुर) तक अभी मालगाड़ियों का संचालन हो रहा है। अब भाऊपुर से शुजातपुर (कौशांबी) तक 145 किलोमीटर लंबे रूट को पूरी तरह से तैयार कर लिया है। ईडीएफसी की योजना है कि इस भाऊपुर-शुजातपुर रेलखंड पर भी मालगाड़ियों का संचालन हो। इसके पूर्व यहां कुछ ट्रायल भी होने थे। इसी वजह से मंगलवार को इस रूट पर ओएचई एवं इंजन का स्पीड ट्रायल होना था। इस दौरान ईडीएफसी अफसरों द्वारा ओएचई का तो सफल ट्रायल करवा लिया गया लेकिन रेलवे द्वारा इंजन न मिल पाने की वजह से उसका ट्रायल नहीं हो सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें