ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजएक हजार से नीचे सिमटी यात्रियों की संख्या

एक हजार से नीचे सिमटी यात्रियों की संख्या

कोरोना महामारी का असर बड़े पैमाने पर हवाई यात्रा पर भी देखने को मिला है। अब लॉकडाउन खत्म हो गया लेकिन हवाई यात्रा करने वालों के कदम कुछ हद तक थमे ही...

एक हजार से नीचे सिमटी यात्रियों की संख्या
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 20 Jun 2021 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाता

कोरोना महामारी का असर बड़े पैमाने पर हवाई यात्रा पर भी देखने को मिला है। अब लॉकडाउन खत्म हो गया लेकिन हवाई यात्रा करने वालों के कदम कुछ हद तक थमे ही हैं। यही वजह है कि प्रयागराज एयरपोर्ट पर हवाई यात्रा के शौकीनों की कमी दिख रही है। ऐसे में हर रोज आने और जाने वाली 18 फ्लाइटों में महज छह-सात ही उड़ानें भर रही हैं। आधी से ज्यादा फ्लाइट को निरस्त करना पड़ रहा है। दो महीने पहले की बात करें तो प्रयागराज एयरपोर्ट दो से तीन हजार यात्रियों से गुलजार रहता था, अब हालात ये हैं कि पांच से नौ सौ यात्रियों का ही आवागमन हो रहा है। यात्रियों की संख्या एक हजार के नीचे ही सिमट गई है। यात्रियों की कमी की वजह से फ्लाइट के कैंसिल होने पर निजी विमानन कंपनियों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। शुक्रवार को अमूमन हवाई सफर करने वालों की संख्या ज्यादा रहती है लेकिन इस दिन भी महज 846 लोग ही यहां के एयरपोर्ट पर फ्लाइट से आए और गए।

पूरे मई महीने की बात करें तो प्रयागराज एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली फ्लाइटों की संख्या सबसे कम रही। इस महीने चार, पांच या फिर छह उड़ानें ही हो सकीं। जून के महीने में कुछ हद तक हालात सुधरे हैं। अब फ्लाइटों की संख्या आठ तक पहुंच रही है। 11 और 12 जून को जाने वाले यात्रियों की संख्या 812 और 757 रही। वहीं 18 और 19 जून को संख्या आठ से नौ सौ के बीच ही रही। कुल मिलाकर यात्रियों की आवाजाही का आंकड़ा एक हजार से ऊपर नहीं पहुंच पा रहा है। प्रयागराज एयरपोर्ट से विभिन्न शहरों के लिए उड़ानें भरने वाली छह से अधिक फ्लाइट को कैंसिल करना पड़ रहा है। महज मई महीने के आंकड़ों को देखें तो प्रयागराज एयरपोर्ट पर आने-जाने वाली 300 से अधिक फ्लाइट निरस्त रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें