ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजअच्छे प्रशिक्षण से नहीं हो सकेगी कोई त्रुटि: डॉ. बी माहेश्वरी

अच्छे प्रशिक्षण से नहीं हो सकेगी कोई त्रुटि: डॉ. बी माहेश्वरी

लोकसभा सामान्य निर्वाचन स्वतंत्र व निष्पक्ष कराए जाने को लेकर मंगलवार को बिशप जानसन स्कूल एंड कॉलेज में मतदान कार्मिकों के द्वितीय प्रशिक्षण का...

अच्छे प्रशिक्षण से नहीं हो सकेगी कोई त्रुटि: डॉ. बी माहेश्वरी
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 14 May 2024 09:46 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा सामान्य निर्वाचन स्वतंत्र व निष्पक्ष कराए जाने को लेकर मंगलवार को बिशप जानसन स्कूल एंड कॉलेज में मतदान कार्मिकों के द्वितीय प्रशिक्षण का कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। प्रेक्षक सामान्य डॉ. बी. माहेश्वरी ने जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत सिंह चहल व मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार के साथ प्रत्येक कक्षों का निरीक्षण किया। प्रेक्षक डॉ. माहेश्वरी ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे मतदान कार्मिकों से मतदान से संबंधित बारीकियों को गहराई के साथ समझने का निर्देश दिया।
कहा कि अच्छे ढंग से प्रशिक्षण प्राप्त करने पर दायित्वों का निवर्हन करने में कोई त्रुटि नहीं होने पाएगी और आप कुशलता के साथ निर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न करा सकेंगे। मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने कार्मिकों को ईवीएम के संचालन व सीयू, बीयू व वीवीपैट की टैगिंग और सीलिंग, मॉकपोल के बाद ईवीएम को क्लीयर किए जाने, मतदान समाप्त होने के बाद सील करने व प्रपत्रों को ठीक ढंग से भरे जाने में बरती जाने वाली सावधानी के बारे में जानकारी दी।

फैसिलेटेशन सेंटर भी पहुंचे अधिकारी

अधिकारियों ने दोनों फैसिलेटेशन सेंटर का भी निरीक्षण किया। तीनों आला अधिकारियों ने सेंटर की प्रत्येक टेबल पर पहुंचकर संबंधित अधिकारियों से किस मतदान कार्मिक को मतदान किए जाने के लिए पोस्टल बैलेट पेपर दिया जाएगा, किसे ईडीसी दिया जाएगा, कौन से फॉर्म भरे जाएंगे, कौन से संलग्नक लगेंगे जैसी जानकारी के लिए आवश्यक निर्देश दिया। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी पूजा मिश्रा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अनुभव सिंह, जिला विकास अधिकारी भोलानाथ कनौजिया, परियोजना निदेशक एके मौर्य आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।