ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजनई दिल्ली-हावड़ा रूट बहाल, ट्रेनें घंटों देर से पहुंचीं

नई दिल्ली-हावड़ा रूट बहाल, ट्रेनें घंटों देर से पहुंचीं

कानपुर-टूंडला खंड के अम्बियापुर-रूरा स्टेशन के बीच मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने की वजह से शनिवार को भी ट्रेनें घंटों विलंब से प्रयागराज पहुंची। अप...

नई दिल्ली-हावड़ा रूट बहाल, ट्रेनें घंटों देर से पहुंचीं
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 17 Oct 2021 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर-टूंडला खंड के अम्बियापुर-रूरा स्टेशन के बीच मालगाड़ी के पटरी से उतर जाने की वजह से शनिवार को भी ट्रेनें घंटों विलंब से प्रयागराज पहुंची। अप लाइन पर बीती रात ही याताय बहाल हो गया था। डाउन लाइन शनिवार को सुबह साढ़े छह बजे चालू हो सकी। इसके कारण हमसफल एक्सप्रेस, आनंद विहार टर्मिनस, गरीबरथ समेत एक दर्जन से अधिक ट्रेनें कम से कम आठ घंटे या इससे अधिक विलंब से प्रयागराज पहुंची।

ट्रेनें विलंबित होने से प्रयागराज आने वाली ट्रेनों के यात्री परेशान हुए। सैकड़ों यात्री दशहरा मनाने आ रहे थे। ट्रेन बीच में ही थी कि ट्रैक बंद हो गया। सुबह ट्रेनों से पहुंचने वाले यात्री शाम को आए। इसी प्रकार यहां से जाने वाले यात्रियों को भी इंतजार करना पड़ा। ट्रेनों के इंतजार में यात्री प्रयागराज जंक्शन पर बैठे रहे। कुछ लोग घरों से ट्रेनों का अपडेट रेलवे की साइट पर लेते रहे।

रूट बहाल होने के बाद शनिवार की सुबह पहली ट्रेन 2404 जयपुर-प्रयागराज एक्सप्रेस डाउन ट्रैक से चलाई गई। खंड का दोनों ट्रैक दुरुस्त होने के बाद ट्रेनों का डायवर्जन समाप्त हो गया। एनसीआर के सीपीआरओ डॉ. शिवम शर्मा के मुताबिक, अप लाइन पर तो देर रात ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई थी। डाउन लाइन पर सुबह ट्रेनें निकाली जाने लगीं। अब रूट पर काई समस्या नहीं हैं।

शुक्रवार की सुबह 4.10 बजे गाजियाबाद से पं. दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन की तरफ जा रही मालगाड़ी के 24 वैगन अम्बियापुर-रूरा स्टेशनों के बीच पटरी से उतर गए थे। हादसे का असर दिल्ली-हावड़ा रूट पर बुरी तरह पड़ा। इससे खंड के दोनों ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन पूरी तरह बाधित हो गया। 60 से अधिक मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेनें इसकी चपेट में आ गईं। बाद में दर्जनों एक्सप्रेस ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन कर चलाया गया। एक दर्जन से अधिक ट्रेनें निरस्त की गईं थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें