ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजएनसीआरईएस ने मांगा अतिरिक्त 25 फीसदी भत्ता

एनसीआरईएस ने मांगा अतिरिक्त 25 फीसदी भत्ता

एनसीआरईएस (नॉर्थ सेंट्रल रेलवे इंप्लाइज संघ) ने उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रविंद्र गोयल से मिलकर 25 फीसदी अतिरिक्त भत्ता देने की मांग की...

एनसीआरईएस ने मांगा अतिरिक्त 25 फीसदी भत्ता
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 14 May 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

एनसीआरईएस (नॉर्थ सेंट्रल रेलवे इंप्लाइज संघ) ने उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रविंद्र गोयल से मिलकर 25 फीसदी अतिरिक्त भत्ता देने की मांग की है। एनसीआरईएस के महामंत्री आरपी सिंह के नेतृत्व में सोमवार को संगठन का प्रतिनिधिमंडल महाप्रबंधक से मिला।
महाप्रबंधक को सौंपे गए ज्ञापन में यूनियन ने लिखा है कि जनवरी से महंगाई भत्ता 50 फीसदी हो गया है। रेलवे बोर्ड की ओर से 2017 में जारी एक आदेश के तहत महंगाई भत्ता 50 फीसदी होने पर पांच मदों में भत्ता 25 फीसदी बढ़ना चाहिए। ज्ञापन में नेशनल हॉलिडे, चिल्ड्रेन एजूकेशन, ट्रैवलिंग, स्पेशल ट्रेनिंग कंट्रोलर और ब्रेकडाउन एलाउंस 25 फीसदी बढ़ाने की मांग की गई है। इनके अलावा एक्स, वाई, जेड श्रेणी के शहरों में रहने वाले कर्मचारियों को एचआरए क्रमश: 30, 20 और 10 फीसदी होना चाहिए। ज्ञापन के जरिए यह भी कहा गया है कि महंगाई भत्ता का आदेश दो महीने पहले जारी हो गया। इसके बाद भी उत्तर मध्य रेलवे के कर्मचारियों को बढ़े भत्ते और एचआरए का भुगतान नहीं किया जा रहा है। एनसीआरईएस के संयुक्त महामंत्री आलोक सहगल ने बताया कि महाप्रबंधक से जनवरी से एरियर देने की भी मांग की गई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।