DA Image
17 अक्तूबर, 2020|1:08|IST

अगली स्टोरी

डीएफसी पर शिफ्ट होंगी एनसीआर रूट की ट्रेनें

डीएफसी पर शिफ्ट होंगी एनसीआर रूट की ट्रेनें

उत्तर मध्य रेलवे में ट्रेनों की लेटलतीफी से परेशान मुसाफिरों को बड़ी राहत मिलेगी। अगले महीने से ईस्टर्न डेडीक्रेटेड फ्रेट कॉरीडोर (ईडीएफसी) पर एनसीआर रूट की ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। यह जानकारी उत्तर मध्य रेलवे के जीएम राजीव चौधरी ने शुक्रवार को पत्रकारों के साथ ऑनलाइन बातचीत में दी। कानपुर के करीब भाऊपुर से दादरी के बीच ईडीएफसी पर मालगाड़ी संचालन शुरू हो रहा है।

जीएम ने बताया कि अगले महीने से भाऊपुर से दादरी तक मालगाड़ी संचालन शुरू हो जाएगा। भाऊपुर से पंडित दीन दयाल उपाध्याय तक मालगाड़ी का संचालन अगले साल दिसंबर तक शुरू होने की उम्मीद है। एनसीआर के प्रमुख रेलमार्ग दिल्ली-हावड़ा, दिल्ली-मुंबई पर जून 2023 तक सभी यात्री ट्रेनों की अधिकतम रफ्तार 160 किमी प्रतिघंटा हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इस वक्त 100 ट्रेनें 130 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रही हैं।

लॉकडाउन में बढ़ गई मालगाड़ी की रफ्तार

प्रयागराज। जीएम ने बताया कि लॉकडाउन में रेलवे की आधारभूत संरचना के विकास में काफी काम किया गया। यही कारण है कि मालगाड़ियों की औसत स्पीड को 47 किलोमीटर प्रतिघंटे तक पहुंचा दिया गया है। अगले महीने मालगाड़ी की औसत स्पीड 50 किमी प्रतिघंटा करने का लक्ष्य है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:NCR route trains will shift on DFC