ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजडीएफसी पर शिफ्ट होंगी एनसीआर रूट की ट्रेनें

डीएफसी पर शिफ्ट होंगी एनसीआर रूट की ट्रेनें

उत्तर मध्य रेलवे में ट्रेनों की लेटलतीफी से परेशान मुसाफिरों को बड़ी राहत मिलेगी। अगले महीने से ईस्टर्न डेडीक्रेटेड फ्रेट कॉरीडोर (ईडीएफसी) पर एनसीआर रूट की ट्रेनों का संचालन शुरू हो...

डीएफसी पर शिफ्ट होंगी एनसीआर रूट की ट्रेनें
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजFri, 25 Sep 2020 07:24 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर मध्य रेलवे में ट्रेनों की लेटलतीफी से परेशान मुसाफिरों को बड़ी राहत मिलेगी। अगले महीने से ईस्टर्न डेडीक्रेटेड फ्रेट कॉरीडोर (ईडीएफसी) पर एनसीआर रूट की ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। यह जानकारी उत्तर मध्य रेलवे के जीएम राजीव चौधरी ने शुक्रवार को पत्रकारों के साथ ऑनलाइन बातचीत में दी। कानपुर के करीब भाऊपुर से दादरी के बीच ईडीएफसी पर मालगाड़ी संचालन शुरू हो रहा है।

जीएम ने बताया कि अगले महीने से भाऊपुर से दादरी तक मालगाड़ी संचालन शुरू हो जाएगा। भाऊपुर से पंडित दीन दयाल उपाध्याय तक मालगाड़ी का संचालन अगले साल दिसंबर तक शुरू होने की उम्मीद है। एनसीआर के प्रमुख रेलमार्ग दिल्ली-हावड़ा, दिल्ली-मुंबई पर जून 2023 तक सभी यात्री ट्रेनों की अधिकतम रफ्तार 160 किमी प्रतिघंटा हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इस वक्त 100 ट्रेनें 130 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रही हैं।

लॉकडाउन में बढ़ गई मालगाड़ी की रफ्तार

प्रयागराज। जीएम ने बताया कि लॉकडाउन में रेलवे की आधारभूत संरचना के विकास में काफी काम किया गया। यही कारण है कि मालगाड़ियों की औसत स्पीड को 47 किलोमीटर प्रतिघंटे तक पहुंचा दिया गया है। अगले महीने मालगाड़ी की औसत स्पीड 50 किमी प्रतिघंटा करने का लक्ष्य है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें