ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजपेट्रोल 100 पर पहुंचा तो बंद हो जाएंगे ज्यादातर पंप

पेट्रोल 100 पर पहुंचा तो बंद हो जाएंगे ज्यादातर पंप

पेट्रोल अब 100 रुपये लीटर के पास पहुंचने वाला है। दर्जनों पेट्रोल पंप संचालक फिक्र में पड़ गए हैं कि अगर पेट्रोल की कीमत 100 रुपये पर पहुंची तो उनके...

पेट्रोल 100 पर पहुंचा तो बंद हो जाएंगे ज्यादातर पंप
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 17 Feb 2021 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज वीरेंद्र द्विवेदी

पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रहीं हैं। पेट्रोल अब 100 रुपये लीटर के पास पहुंचने वाला है। कीमत बढ़ने से जहां बाइक और कार से चलने वालों की चिंता बढ़ी है। वहीं, दर्जनों पेट्रोल पंप संचालक भी फिक्र में पड़ गए हैं। इनकी चिंता यह है कि अगर पेट्रोल की कीमत 100 रुपये पर पहुंची तो उनके पंप बंद हो जाएंगे।

जिले के 125 से अधिक पेट्रोल पंपों पर 100 रुपये या अधिक कीमत में बिक्री की व्यवस्था नहीं है। कीमत तीन अंकों में पहुंचने पर पेट्रोल पंप इसलिए बंद होंगे क्योंकि अभी तक जिले में जितने भी पेट्रोल पंप खुले हैं, उसमें लगी मशीनों में दो अंकों की फीडिंग की ही व्यवस्था है। ऐसे में कीमत 99.99 रुपये रहने तक तो समस्या नहीं होगी लेकिन एक पैसा और बढ़ते ही पेट्रोल बिक्री रुक जाएगी। हालांकि इंडियन ऑयल, एचपी और भारत पेट्रोलियम के कई पंपों में तीन डिजिट का सिस्टम ऑटोमेटिक अपडेट करने की बात कही जा रही है।

आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने पेट्रोल की कीमत 100 रुपये पहुंचने पर पेट्रोल पंपों पर आने वाली समस्या की मंगलवार को पड़ताल की। पंप पर आने वाली समस्या को लेकर कई संचालक अभी बेफिक्र भी बने हैँ। म्योराबाद के पास भारत पैट्रोलियम के पंप पर जब यह पूछा गया कि 100 रुपये लीटर पेट्रोल होने पर सिस्टम कैसे अपडेट होगा तो मैनेजर ने कहा कि मशीन में बदलाव किया जाएगा। महाराणा प्रताप चौराहा स्थित एचपी पंप के एरिया मैनेजर ने बताया कि कुछ पंपों पर तीन अंकों वाला सिस्टम अपडेट किया गया है। धोबी घाट पंप स्थित आईओसी के पंप पर भी तीन डिजिट नंबर वाली मशीन अपडेट नहीं है। दो से तीन अंकों की फीडिंग में सबसे अधिक समस्या इंडियन ऑयल के पंपों में होने जा रही है। इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के डीजीएम तनय कुमार ने बताया कि कुछ में ऑटोमेटिक सिस्टम अपडेट किया गया है। अन्य में जल्द तीन अंकों की फीडिंग की व्यवस्था कराई जाएगी। इलाहाबाद पेट्रोलियम डीलर्स वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव रोहित केसरवानी ने कहा कि मशीनों के अंकों की फीडिंग की व्यवस्था में फेरबदल कराना पड़ेगा।

275: कुल पेट्रोल पंप हैं जिले में अलग -अलग कंपनियों के

130: पेट्रोल पंप आईओसी, 65 भारत पेट्रोलियम और 80 एचपी के

सिर्फ 12 पंप पर 100 से अधिक कीमत में बिक्री की व्यवस्था

प्रयागराज। जिले में पुख्ता रूप से महज 12 पेट्रोल पंप ऐसे हैं, जहां एक्स्ट्रा प्रीमियम पेट्रोल 100 रुपये या इससे अधिक की कीमत में बेचने की व्यवस्था है।

परेशानी क्या-क्या

कीमत बढ़ने से जेब पर बोझ बढ़ रहा

पंप पर बिक्री बंद होने से होगी समस्या

सिर्फ दर्जनभर पंप खुलने से लगी कतारें

वाहन स्वामियों के लिए खड़ी होगी मुश्किल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें