ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजद्वारिका अस्पताल में संचालित होगी मेदांता की ओपीडी

द्वारिका अस्पताल में संचालित होगी मेदांता की ओपीडी

मेदांता हॉस्पिटल की ओर से शनिवार को प्रेस क्लब में प्रेसवार्ता और सिविल लाइंस स्थित एक होटल में संगोष्ठी आयोजित की गई। प्रेस क्लब में मीडिया को...

द्वारिका अस्पताल में संचालित होगी मेदांता की ओपीडी
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 11 May 2024 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

मेदांता हॉस्पिटल की ओर से शनिवार को प्रेस क्लब में प्रेसवार्ता और सिविल लाइंस स्थित एक होटल में संगोष्ठी आयोजित की गई। प्रेस क्लब में मीडिया को जानकारी देते हुए मेदांता के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. अनिल गुप्ता ने कहा कि प्रयागराज के द्वारिका अस्पताल में हर माह के चौथे शनिवार को ओपीडी संचालित की जाएगी। इससे प्रयागराज के मरीजों को बेहतर इलाज मिल सकेगा।
मेदांता में एक माह से 18 साल तक के बच्चों की बेहतर शल्य चिकित्सा की अत्याधुनिक सुविधा उपलब्ध है। बच्चों का इलाज बड़ों की अपेक्षा ज्यादा कठिन होता है। मेदांता की डॉ. अन्वेषा चक्रवर्ती पीडियाट्रिक यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन करंट रिकमेंडेशन एंड प्रैक्टिसेस पर प्रकाश डाला। उन्होंने बच्चों के मूत्र मार्ग के संक्रमण के इलाज के बारे में जानकारी दी।

प्रेसवार्ता के बाद शाम को सिविल लाइंस के होटल में इंडियन एकेडेमी ऑफ पीडियाट्रिक्स की ओर से हुई संगोष्ठी में डॉक्टरों ने एनालिक्सिस और मूत्र मार्ग के संक्रमण और उसके निदान पर चर्चा की। इस मौके पर इंडियन एकेडेमी ऑफ पीडियाट्रिक्स के अध्यक्ष डॉ. अरुण मौर्य, उपाध्यक्ष डॉ. मनीषा मौर्य, सचिव डॉ. अजय यादव और कोषाध्यक्ष डॉ. रजनीश राय ने उपचार की नवीनतम तकनीक और उपचार पर विचार व्यक्त किए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।