ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजशहीद के परिजन ने डिप्टी सीएम से लगाई गुहार

शहीद के परिजन ने डिप्टी सीएम से लगाई गुहार

26 जनवरी को पुलिस लाइन में आयोजित परेड समारोह के दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शहीद जितेंद्र मौर्य की पत्नी यामिनी को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित...

शहीद के परिजन ने डिप्टी सीएम से लगाई गुहार
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 27 Jan 2021 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाता

26 जनवरी को पुलिस लाइन में आयोजित परेड समारोह के दौरान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शहीद जितेंद्र मौर्य की पत्नी यामिनी को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस दौरान पीड़ित परिवार ने उपमुख्यमंत्री से मदद की गुहार लगाई और कहा कि जैसे कानपुर के शहीदों के परिजनों को मुआवजा मिला, उसी तरह उन्हें भी मिले। उपमुख्यमंत्री ने मदद करने का आश्वासन दिया है।

बहरिया थाना क्षेत्र के हसनपुर, मय चकमंसूर मजरा, बाबूगंज निवासी हेड कांस्टेबल जितेंद्र मौर्य की अमेठी जिले के कोतवाली में तैनाती थी। एक अक्टूबर 2019 को सूचना मिली कि क्षेत्र में कोई विवाद हुआ है। जितेंद्र मौर्य अपने साथी सिपाही के साथ वहां पहुंचे जहां आरोपी दंपती ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। हमले में जितेंद्र मौर्य को गंभीर चोट आई। उन्हें लखनऊ अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर इलाज के दौरान तीन अक्टूबर 2019 को उनकी मौत हो गई। उनके परिजनों ने बताया कि 21 अक्टूबर 2020 को पुलिस स्मृति दिवस पर मुख्यमंत्री ने यूपी में शहीद हुए 9 पुलिसकर्मियों के परिजनों को सम्मानित किया था, जिसमें कानपुर में शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों के साथ ही 9वें शहीद जितेंद्र थे। आरोप है कि शासन की ओर से कानपुर में शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों को एक करोड़ रुपये मुआवजा दिया गया जबकि अमेठी में शहीद हुए जितेंद्र के परिजनों को आधा ही मिला। इसके अलावा शहीद के नाम से उनके घर तक सड़क नहीं बनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें