DA Image
27 सितम्बर, 2020|8:49|IST

अगली स्टोरी

माफिया दिलीप मिश्र की एक दर्जन संपत्तियां होंगी कुर्क

माफिया दिलीप मिश्र की एक दर्जन संपत्तियां होंगी कुर्क

अतीक अहमद के बाद जिले के एक और माफिया पर प्रशासन का शिकंजा कस गया है। चाका का पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिलीप मिश्र को समाज विरोधी गतिविधियों में संलग्न पाते हुए पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने उसकी एक दर्जन संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश सोमवार शाम जारी किया है। पुलिस को निर्देश दिया है कि आदेश का पालन करते हुए अपनी आख्या 18 सितंबर तक प्रशासन को सौंपें।

ग्राम पुरा पांडेय परगना करछना में चार शिक्षण संस्थान जिसकी प्रबंधक दिलीप की पत्नी है, उसे कुर्क करने का आदेश दिया है। इसमें एक तकनीकी प्रशिक्षण संस्थान है। इसके साथ ही अन्य शिक्षण संस्थान हैँ। इनके अलावा एक चैरिटेबल ट्रस्ट के नाम पर भी संस्थान संचालित है, जिसे कुर्क करने का आदेश दिया है। एक दर्जन संपत्तियों में 10 संपत्तियां दिलीप मिश्र की पत्नी के नाम है, जबकि दो अन्य संपत्तियां रिश्तेदार के नाम है। इसमें ज्यादतर संपत्तियां पुरा पांडेय परगना अरैल की है। यहां पर कुल सात संपत्तियां हैं।

इनके अतिरिक्त मुंगारी, देवरख, लवायन कलां, महुआरी आदि क्षेत्रों की संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश जिला प्रशासन ने जारी किया है। ज्यादातर संपत्तियों को कुर्क करने के लिए प्रभारी निरीक्षक औद्योगिक थाना क्षेत्र को जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रभारी निरीक्षक नैनी थाना को देवरख व लवायन कला की संपत्तियों को कुर्क करने का प्रशासन नियुक्त किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mafia Dilip Mishra will have a dozen properties attached