ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजलॉकडाउन: बढ़ा ब्रॉडबैंड का क्रेज, घर से हो रहा काम

लॉकडाउन: बढ़ा ब्रॉडबैंड का क्रेज, घर से हो रहा काम

कोरोना से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन में लोग घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं। पुलिस की सख्ती से ज्यादा उन्हें कोरोना संक्रमण से डर लग रहा है। ऐसे में तमाम दफ्तरों के लोग घर से काम करने लगे हैं। घर...

लॉकडाउन: बढ़ा ब्रॉडबैंड का क्रेज, घर से हो रहा काम
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 28 Mar 2020 12:37 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन में लोग घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं। पुलिस की सख्ती से ज्यादा उन्हें कोरोना संक्रमण से डर लग रहा है। ऐसे में तमाम दफ्तरों के लोग घर से काम करने लगे हैं। घर से काम के लिए लोगों ने ब्रॉडबैंड का सहारा लिया है। यही वजह है कि लॉकडाउन में ब्रॉडबैंड का क्रेज बढ़ गया है। पिछले एक हफ्ते में सभी संचार कंपनियों के ब्रॉडबैंड की खूब मांग बढ़ी है।

लॉकडाउन में घरों पर रहकर काम करने के लिए लोगों को अच्छी स्पीड वाले इंटरनेट की दरकार हो रही है। यही वजह है कि बीएसएनएल, एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया समेत कई कंपनियों के ब्राडबैंड लगाने वालों की संख्या बढ़ गई है। रोजाना पांच सौ से अधिक आवेदन हो रहे हैं। बीएसएनएल के ब्रॉडबैंड के लिए लोग आवेदन के साथ एडवांस जमा कर रहे हैं। पिछले पांच दिनों में बीएसएनएल के ब्रॉडबैंड के लिए छह सौ से अधिक लोगों ने आवेदन किया है। एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया के अधिकारियों ने बताया कि रोज दस से 15 लोग आवेदन कर रहे हैं। बीएसएनएल के जीएम एके मिश्र ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि में ब्रॉडबैंड के लिए आवेदन करने वालों की संख्या बढ़ गई है।

हफ्तेभर में ब्रॉडबैंड की बुकिंग

बीएसएनएल 500 से 700

एयरटेल 150 से 200 तक

वोडाफोन 200 से 300

आइडिया 100 से 120

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें