ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजरेलवे में नौकरी का मौका, आवेदन एक से

रेलवे में नौकरी का मौका, आवेदन एक से

खेलों में अपना जौहर दिखाने वालों को रेलवे में नौकरी का मौका मिलने वाला है। रेलवे ने खिलाड़ियों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। प्रदेश...

रेलवे में नौकरी का मौका, आवेदन एक से
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजMon, 29 Nov 2021 03:33 AM
ऐप पर पढ़ें

खेलों में अपना जौहर दिखाने वालों को रेलवे में नौकरी का मौका मिलने वाला है। रेलवे ने खिलाड़ियों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। प्रदेश स्तर और युनिवर्सिटी के खेलों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रेलवे ग्रुप सी के पदों पर आवेदन के लिए तैयार हो जाएं। आवेदन प्रक्रिया एक दिसंबर से शुरू होने जा रही है। अभ्यर्थियों का चयन जनवरी 22 में ट्रायल के आधार लिया जाएगा। स्पोर्टस कोटे के तहत कुल 21 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

कोरोना के पहले से ही रेलवे में स्पोर्ट्स कोटे में दी जाने वाली नौकरी काफी वक्त से रुकी थी। अब इसे फिर से शुरू किया जा रहा है। इस दौरान एथलेटिक्स (1500 मीटर, लंबी कूद, पोल वाल्ट, 35 किमी पैदल चाल), बैडमिंटन, मुक्केबाजी (46 से 48 किग्रा ) , किक्रेट (विकेटकीपर, बल्लेबाज, स्पिन ऑलराउंडर), जिमनास्टिक, हॉकी (फार्वड, मिड फील्डर, फुल बैक ड्रैग फ्लिकर) के एक-एक पदों पर नियुक्ति होगी। इसके अलावा हॉकी महिला फार्वड के दो, फुल बैक के एक पदों पर भी नियुक्ति होगी। आरआरसी चेयरमैन अतुल मिश्र के मुताबिक, पावर लिफ्टिंग, टेनिस, टेबल टेनिस और भारोतोलन के भी एक-एक पदों पर नियुक्ति होगी। आरआरसी प्रयागराज की वेबसाइट www.rrcpryj.org के माध्यम से ऑन लाइन आवेदन की एक दिसंबर 21 से शुरू हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें