ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराज13 केंद्रों पर हुई जेईई एडवांस्ड, गणित-फिजिक्स ने छकाया

13 केंद्रों पर हुई जेईई एडवांस्ड, गणित-फिजिक्स ने छकाया

आईआईटी में प्रवेश के लिए जेईई एडवांस्ड रविवार को जिले में युनाइटेड कॉलेज समेत 13 केंद्रों पर हुई। निजी कंपनी की ओर से ऑनलाइन माध्यम से आयोजित परीक्षा के लिए तकरीबन 400 छात्र पंजीकृत थे जिनमें से 98...

13 केंद्रों पर हुई जेईई एडवांस्ड, गणित-फिजिक्स ने छकाया
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 27 Sep 2020 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

आईआईटी में प्रवेश के लिए जेईई एडवांस्ड रविवार को जिले में युनाइटेड कॉलेज समेत 13 केंद्रों पर हुई। निजी कंपनी की ओर से ऑनलाइन माध्यम से आयोजित परीक्षा के लिए तकरीबन 400 छात्र पंजीकृत थे जिनमें से 98 प्रतिशत सम्मिलित हुए। सुबह 9 से 12 और 2.30 से 5.30 बजे की दो पालियों में आयोजित परीक्षा में छात्र-छात्राओं को गणित और फिजिक्स के प्रश्नों ने छकाया।

कुछ अभ्यर्थियों के अनुसार इस साल का पेपर 2019 तुलना में अधिक कठिन थी जबकि अन्य ने इसे मध्यम स्तर का बताया। छात्रों को गणित का पेपर हल करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा। भौतिक विज्ञान का हिस्सा बहुत लंबा था जबकि रसायन विज्ञान के प्रश्न सामान्य थे। प्रश्न एनसीईआरटी की पाठ्य पुस्तकों पर आधारित थे।

परीक्षा केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना से बचाव के समुचित इंतजाम किए गए थे। सुबह 9 बजे की परीक्षा के लिए दो घंटे पहले 7 बजे ही अभ्यर्थियों को रिपोर्ट करने को कहा गया था। बीटेक और बीआर्क पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित जेईई एडवांस्ड का परिणाम 5 अक्टूबर को घोषित किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें