DA Image
26 जनवरी, 2021|1:21|IST

अगली स्टोरी

इविवि: मार्च में पीजी और मई में यूजी की होंगी परीक्षाएं

इविवि: मार्च में पीजी और मई में यूजी की होंगी परीक्षाएं

प्रयागराज। निज संवाददाता

इलाहाबाद विश्वविद्यालय एवं संबद्ध कॉलेजों में परास्नातक और विधि पाठ्यक्रम की सेमेस्टर परीक्षाएं मार्च और स्नातक पाठ्यक्रम की वार्षिक परीक्षाएं मई में आयोजित की जाएंगी। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इन परीक्षाओं के लिए तैयारी भी शुरू कर दी है। विश्वविद्यालय खुलने के बाद कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव की मंजूरी मिलने पर परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।

इविवि की तरफ से पूर्व में जारी एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं नवंबर और दिसंबर के बीच कराई जाती थीं। इस बार कोरोना वायरस संक्रमण के चलते सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षा भी प्रभावित हुई। जबकि परास्नातक एवं विधि पाठ्यक्रम के लिए तृतीय सेमेस्टर की ऑनलाइन कक्षाएं सितंबर से शुरू करा दी गई हैं। परीक्षा नियंत्रक प्रो. रमेंद्र कुमार ने बताया कि मार्च में पीजी और अप्रैल के अंतिम सप्ताह से लेकर मई तक स्नातक की वार्षिक परीक्षा होगी।

पीआरओ डॉ. जया कपूर ने बताया कि इविवि खुलने के बाद कुलपति से मंजूरी मिलने पर परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जारी किया जाएगा। इसके अलावा यह भी तय किया जाएगा कि परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में कराई जाएंगी अथवा ऑफलाइन मोड में। फिलहाल छात्रहित में जल्द ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

अंतिम वर्ष एवं सेमेस्टर की परीक्षाएं हो चुकी ऑनलाइन

इविवि एवं कॉलेजों में कोरोना वायरस के चलते स्नातक प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के छात्रों को सीधे प्रोन्न्त कर दिया गया है। इसी प्रकार परास्नातक एवं विविध पाठ्यक्रम के छात्रों को प्रोन्नत कर अगली कक्षा में प्रवेश दिया गया है। वहीं, अंतिम वर्ष एवं अंतिम सेमेस्टर के छात्रों की ऑनलाइन परीक्षा आयोजित कर रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IV PG examinations in March and UG examinations in May