ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजअतीक से संबंधित फ्लैट और जमीन की जांच शुरू

अतीक से संबंधित फ्लैट और जमीन की जांच शुरू

माफिया अतीक अहमद और उसके आईएस-227 गैंग के मेंबरों की नामी-बेनामी संपत्ति का पता लगाने में जुटी पुलिस टीम की जांच ने एक बार फिर से तेजी पकड़ ली है।...

अतीक से संबंधित फ्लैट और जमीन की जांच शुरू
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 07 Dec 2023 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज, संवाददाता।
माफिया अतीक अहमद और उसके आईएस-227 गैंग के मेंबरों की नामी-बेनामी संपत्ति का पता लगाने में जुटी पुलिस टीम की जांच ने एक बार फिर से तेजी पकड़ ली है। गरीब मिस्त्री हुबलाल के नाम अतीक ने करोड़ों की जमीनें खरीदी थीं। इसका खुलासा होने के बाद अतीक के करीबी एक ठेकेदार की पत्नी के नाम करोड़ों की संपत्ति और लखनऊ में एक फ्लैट होने का पता लगा था। हालांकि ठेकेदार की बेटी की शादी की वजह से पुलिस की जांच सुस्त पड़ गई थी। अब शादी होने के बाद पुलिस फिर से जांच में जुट गई है। पुलिस ने गुरुवार को फ्लैट और जमीन से जुड़े दस्तावेज की जांच शुरू कर दी है।

जीटीबी नगर करेली में रहने वाली इस महिला के पति की मौत हो चुकी है। उसका पति सिंचाई विभाग में बड़ा ठेकेदार था। कहा जा रहा है कि अतीक के मार्फत ही वह सिंचाई विभाग का करोड़ों का ठेका हासिल करता था। लखनऊ की महानगर कॉलोनी में इस फ्लैट को वर्ष 2012 में 27 लाख में खरीदा गया था। अब इसकी कीमत करोड़ में है। महिला के पति की मौत वर्ष 2019 में हो गई। कहा जा रहा है कि अतीक की मौत के बाद यह परिवार बेनामी संपत्ति का सौदा करने लगा तो पुलिस तक इसकी सूचना पहुंची। इस फ्लैट में अतीक के बेटे जाकर ठहरते थे और अपहरण कर लोगों को इसी फ्लैट में बंधक बनाते थे। पहले महिला ने कहा था कि अतीक ने फ्लैट की चाबी जबरन ले ली थी। हालांकि कभी इस परिवार ने शिकायत नहीं की इससे पुलिस का शक गहराया था। हुबलाल का मामला सामने आने के बाद महिला ने फ्लैट और जमीन से संबंधित दस्तावेज पुलिस को सौंपे थे। ताकि जांच में वह और उसका परिवार न फंसे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें