ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजएमपी में चक्काजाम से दाल, चना, मटर की आवक बाधित

एमपी में चक्काजाम से दाल, चना, मटर की आवक बाधित

एमपी में ट्रक ऑपरेटरों के तीन दिनी चक्काजाम से प्रयागराज में दाल की आवक बाधित हुई है। चक्कजाम का असर मुट्ठीगंज में दिखा। एमपी के रास्ते अरहर, अरहर दाल, चना, मटर लेकर आने वाले ट्रक नहीं...

एमपी में चक्काजाम से दाल, चना, मटर की आवक बाधित
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 12 Aug 2020 04:53 AM
ऐप पर पढ़ें

एमपी में ट्रक ऑपरेटरों के तीन दिनी चक्काजाम से प्रयागराज में दाल की आवक बाधित हुई है। चक्कजाम का असर मुट्ठीगंज में दिखा। एमपी के रास्ते अरहर, अरहर दाल, चना, मटर लेकर आने वाले ट्रक नहीं आए।

मुट्ठीगंज गल्ला व दाल मंडी में रात से सुबह तक दाल, चना, मटर आदि की प्रतिदिन कम से कम 10 गाड़ियां आती हैं लेकिन मंगलवार को एक भी गाड़ी नहीं आई। कानपुर होकर मूंग और उड़द दाल और मटर की गाडियां पहुंची। नागपुर से आने वाली फलों की गाड़ियां भी चक्काजाम से प्रभावित हुई हैं। एमपी होकर आने वाली गिट्टी, सीमेंट, दवाई आदि सामानों की गाड़ियां भी रास्ते में फंसी हैं।

मुट्ठीगंज मंडी में दाल लदी तीन गाड़ियां शंकरगढ़ के रास्ते आईं। पड़ोसी राज्य में चक्काजाम का असर ट्रांसपोर्टनगर में भी दिखा। एमपी होकर प्रतिदिन 15 गाड़ियां ट्रांसपोर्टनगर आती हैं लेकिन चक्काजाम के दूसरे दिन एक गाड़ी नहीं आई। चक्काजाम करने वाले ट्रक ऑपरेटरों ने हरी सब्जियों की गाड़ियों को नहीं रोका। मुंडेरा मंडी में रात से सुबह तक जयादातर छोटी गाड़ियों में सब्जियां आईं। बुधवार को चक्काजाम का तीसरा और आखिरी दिन है।

प्रयागराज की गाड़ियां खड़ी हो गईं

प्रयागराज की दर्जनों गाड़ियां गिट्टी, सीमेंट लेने के लिए प्रतिदिन एमपी की सीमा में जाती थीं। चक्काजाम की वजह से सभी गाड़ियां प्रयागराज में खड़ी हैं।

ट्रांसपोर्टरों ने डीजल मूल्य घटाने की लगाई गुहार

प्रयागराज के ट्रांसपोर्टरों ने डीजल मूल्य घटाने की केंद्र व प्रदेश सरकार से गुहार लगाई है। प्रयागराज ट्रांसपोर्ट यूनियन ने मंगलवार को मुट्ठीगंज में बैठक कर ट्रकों के संचालन में आ रही समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। अमर वैश्य की अध्यक्षता में हुई बैठक में ट्रांसपोर्टरों ने कहा कि संकट के समय ट्रांसपोर्ट का कारोबार मंदा है। ऐसे में सरकार को डीजल मूल्य घटाने के साथ कर भी माफ करना चाहिए। परमानंद त्रिपाठी, संतोष अग्रहरि, कृष्णानंद त्रिपाठी, फिरोज अली, उदय चौधरी, शुभम केसरवानी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें