ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजउमस ने किया परेशान, पुरवइया से गिरा तापमान

उमस ने किया परेशान, पुरवइया से गिरा तापमान

प्री-मानसून के आगमन का असर तापमान में गिरावट के साथ दिखने लगा है। शुक्रवार को दिन का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा, जो गुरुवार की अपेक्षा 1.6 डिग्री...

उमस ने किया परेशान, पुरवइया से गिरा तापमान
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजFri, 21 Jun 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज, संवाददाता।
प्री-मानसून के आगमन का असर तापमान में गिरावट के साथ दिखने लगा है। शुक्रवार को दिन का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा, जो गुरुवार की अपेक्षा 1.6 डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान में भी 1.6 की डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। हालांकि बुधवार को मध्य रात्रि हुई बारिश के बाद उमस भरी गर्मी बढ़ी है। पछुआ के न चलने से लू से राहत जरूर मिली है लेकिन कड़ी धूप से परेशानी बनी रही।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एम. दानिश ने बताया कि बारिश के बाद पुरवा हवा चलने से दिन और रात के तापमान में गिरावट आई है। लेकिन दो दिन तक अभी तापमान 43 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच ही बना रहेगा। न्यूनतम तापमान में गिरावट रहेगी। उमस भरी गर्मी के चलते शुक्रवार को विश्व योग दिवस पर पार्कों व मैदानों में योग करने वाले भी पसीने से तरबतर हो गए। दिन चढ़ने के साथ तापमान में बढ़ोतरी होती गयी। दोपहर दो बजे के बाद हवा के बंद हो जाने से उमस और बढ़ गयी। मौसम विभाग के अनुसार तपिश से कुछ राहत जरूर मिली लेकिन खुशनुमा मौसम का अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
Advertisement