ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजबच्चों को स्कूल भेजने के लिए कितने अभिभावकों ने दी सहमति

बच्चों को स्कूल भेजने के लिए कितने अभिभावकों ने दी सहमति

अनलॉक-4 में स्कूलों को आंशिक रूप से खोलने के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग के अफसर सक्रिय हो गए हैं। यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने सभी संयुक्त शिक्षा निदेशकों से रिपोर्ट मांगी है कि कंटेनमेंट जोन...

बच्चों को स्कूल भेजने के लिए कितने अभिभावकों ने दी सहमति
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजMon, 21 Sep 2020 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

अनलॉक-4 में स्कूलों को आंशिक रूप से खोलने के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग के अफसर सक्रिय हो गए हैं। यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने सभी संयुक्त शिक्षा निदेशकों से रिपोर्ट मांगी है कि कंटेनमेंट जोन के बाहर के कितने अभिभावकों ने स्वैच्छिक आधार पर अपने बच्चों को मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए स्कूल भेजने की अनुमति दी है। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों को आंशिक रूप से खोलने के लिए पिछली बैठक में चर्चा हुई थी।

रिपोर्ट में बताना है कि जिले में कक्षा 9 से 12 तक के कुल कितने स्कूल हैं और उनमें कितने छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। इनमें से कितने स्कूल कंटेनमेंट जोन से बाहर हैं और उनमें कितने विद्यार्थी नामांकित हैं। जिलों में जागरूकता फैलाने के लिए क्या प्रयास हुए और कितने अभिभावकों को जागरूक किया गया। कितने अभिभावकों ने स्वैच्छिक रूप से अपने बच्चों को मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए स्कूल भेजने की अनुमति दी है। साथ ही कितने कॉलेज मैनेजमेंट की ओर से स्वच्छता बनाए रखने और संक्रमण से बचाव के उपाय किए गए हैं, इसकी जानकारी भी मांगी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें