DA Image
1 जून, 2020|7:16|IST

अगली स्टोरी

होली बाद मिलेंगे दो विषयों के 287 असिस्टेंट प्रोफेसर

होली बाद मिलेंगे दो विषयों के 287 असिस्टेंट प्रोफेसर

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग से हिन्दी और राजनीति विज्ञान के असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए चयनित अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उच्च शिक्षा निदेशालय ने इन दोनों विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए सफल अभ्यर्थियों से मोबाइल नंबर के बारे में जानकारी मांगी है।

यह काउंसिलिंग की प्रारंभिक प्रक्रिया होती है। इसे इसलिए किया जाता है क्योंकि काउंसिलिंग ऑनलाइन की जाती है और इसमें मोबाइल नंबर की अहम भूमिका होती है। ओटीपी आदि मोबाइल पर ही भेजा जाता है। उच्च शिक्षा के सहायक निदेशक संजय कुमार सिंह ने इन दोनों विषयों के अभ्यर्थियों से कहा है कि अगर आवेदन के वक्त दिए गए उनके मोबाइल नंबर में कोई परिवर्तन हुआ है या मोबाइल बंद हो गया है तो उसकी सूचना देते हुए परिवर्तित मोबाइल नंबर निर्धारित प्रारूप पर उपलब्ध करा दें। इसके लिए 10 मार्च अंतिम तिथि तय की गई है। अभ्यर्थियों को यह सूचना उच्च शिक्षा निदेशालय के ई-मेल पर भेजनी है। इसके बाद ही काउंसिलिंग का कार्यक्रम जारी किया जाएगा।

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या 47 के तहत इन दोनों विषयों के असिस्टेंट प्रोफसेर का चयन किया है। हिन्दी के लिए 166 और राजनीति विज्ञान के लिए 121 असिस्टेंट प्रोफेसर चयनित किए गए हैं। विज्ञापन संख्या 47 में सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेज में रिक्त 35 विषयों के 1150 असिस्टेंट प्रोफेसर के पद शामिल थे। दो विषयों समाजशास्त्र और शिक्षाशास्त्र को छोड़ शेष 33 विषयों का परिणाम घोषित किया जा चुका है। काउंसिलिंग के बाद इन्हें सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में तैनात किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Holi will meet 287 assistant professors in two subjects