ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराज हाईकोर्ट के वकील आज भी न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे

हाईकोर्ट के वकील आज भी न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे

शिक्षा सेवा अधिकरण को लेकर आंदोलित वकील गुरुवार को भी न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। उधर, इस आंदोलन में प्रयागराज के पार्षद भी साथ आ गए। न्यायिक...

 हाईकोर्ट के वकील आज भी न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 03 Mar 2021 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। विधि संवाददाता

शिक्षा सेवा अधिकरण को लेकर आंदोलित वकील गुरुवार को भी न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे। उधर, इस आंदोलन में प्रयागराज के पार्षद भी साथ आ गए। न्यायिक कार्य से विरत वकीलों की आमसभा में बुधवार को दर्जनों पार्षदों ने शिरकत कर ‌शिक्षा सेवा अधिकरण विधेयक के विरोध और प्रयागराज बंद के आह्वान में पूर्ण सहयोग का वादा किया। इसके मद्देनजर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने गुरुवार को भी न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया है।

आमसभा में शैलेंद्र द्विवेदी, मुकुंद तिवारी, शिवसेवक सिंह, अशोक सिंह, आनंद घिल्डियाल, नितिन यादव, आकाश सोनकर, मुमताज अंसारी, मो आजम, नफीस अनवर, जिया ओबैद, कमलेश सिंह, शिवा त्रिपाठी, नितीश आदि ने समर्थन का वादा किया। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के सुशांत ‌केसरवानी, लल्लू मित्तल और प्रधानाचार्य परिषद ने भी हाई कोर्ट बार को आंदोलन में समर्थन देने को कहा है। वरिष्ठ अधिवक्ता टीपी सिंह, दयाशंकर मिश्र, पूर्व अपर महाधिवक्ता कमल सिंह यादव आदि ने भी सभा में विचार रखे। सभा में हाईकोर्ट बार के अध्यक्ष अमरेंद्र नाथ सिंह ने गुरुवारवार को भी न्यायिक कार्य से विरत रहने का प्रस्ताव रखा जिसे आमसभा ने पास कर दिया। सभा का संचालन बार के महासचिव प्रभाशंकर मिश्र ने किया। सभा में हाईकोर्ट बार के पदाधिकारियों के अलावा गवर्निंग काउंसिल सदस्य रामानुज तिवारी, प्रतिभा सिंह, आलोक कुमार मिश्र, रामेश्वर दत्त पांडेय, आशुतोष कुमार त्रिपाठी, रोहित शुक्ल, मनोज पांडेय, अंजनी कुमार त्रिपाठी, गणेश मणि त्रिपाठी, आमोद त्रिपाठी, हया रिजवी, इंद्र कुमार चौबे, विनय कुमार तिवारी व वीरेंद्र कुमार मिश्र सहित सैकड़ों वकील शामिल रहे।

हाईकोर्ट का निर्णय स्वागत किया

प्रयागराज। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के महासचिव प्रभाशंकर मिश्र ने शिक्षा अधिकरण के मुद्दे पर चीफ जस्टिस द्वारा स्वतः संज्ञान लेकर किए गए आदेश का स्वागत करते हुए उनका आभार जताया है। उन्होंने कहा कि गुरुवार को आम सभा में इस संबंध में चर्चा होगी और इस आदेश के मद्देनजर आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें