ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजमुबारक हो, आज मनेगी खुशियों की ईद

मुबारक हो, आज मनेगी खुशियों की ईद

आपसी भाईचारा और प्रेम का प्रतीक ईद उल फितर सोमवार को मनाया जाएगा। इसके लिए लोग रविवार को अपने घर में तैयारियों में जुटे रहे। रविवार की शाम मुस्लिम इलाकों में लोगों ने चांद का दीदार किया और एक दूसरे...

मुबारक हो, आज मनेगी खुशियों की ईद
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजMon, 25 May 2020 01:54 AM
ऐप पर पढ़ें

आपसी भाईचारा और प्रेम का प्रतीक ईद उल फितर सोमवार को मनाया जाएगा। इसके लिए लोग रविवार को अपने घर में तैयारियों में जुटे रहे। रविवार की शाम मुस्लिम इलाकों में लोगों ने चांद का दीदार किया और एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। हालांकि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इस बार ईद की रवायत कुछ अलग दिखेगी। इस बार लोग एक दूसरे के गले मिलकर मुबारकबाद नहीं दे सकेंगे। यही नहीं, ईदगाह के बजाए ईद की नमाज घरों में ही अदा करेंगे।

तीस दिनों के रोजे के बाद ईद उल फितर का त्योहार मनाया जाता है। इस वर्ष कोविड-19 की वजह से स्थितियां बदल गई हैं। पूरे रमजान मस्जिद के बजाए लोगों ने घरों में नमाज अदा की। यही नहीं, अलविदा की जमा भी लोगों ने घर में अदा की। बावजूद इसके मुस्लिम बंधुओं में त्योहार को लेकर उत्साह का माहौल रहा। इसकी तैयारी में लोग शुक्रवार को अलविदा की नमाज के बाद से ही जुट गए। रविवार को बाजार बंद रहे। ऐसे में लोगों ने शनिवार को ही बाजार से जरूरी सामान की खरीदारी कर ली थी। लोगों ने नए कपड़े, जुते चप्पल, आ‌र्टिफिशियल गहने, सेवइयों के साथ शर्बत, किराना के सामान आदि की खूब खरीदारी की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें