ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजवकीलों की मदद वाली कमेटी के सदस्यों का सामूहिक इस्तीफा

वकीलों की मदद वाली कमेटी के सदस्यों का सामूहिक इस्तीफा

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की एल्डर कमेटी ने लॉक डाउन में परेशान वकीलों की आर्थिक मदद के लिए जो कमेटी बनाई थी, उसके सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है। इन सदस्यों का कहना है कि अधिवक्ता कल्याण के कार्य के लिए...

वकीलों की मदद वाली कमेटी के सदस्यों का सामूहिक इस्तीफा
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजMon, 20 Apr 2020 11:07 PM
ऐप पर पढ़ें

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की एल्डर कमेटी ने लॉक डाउन में परेशान वकीलों की आर्थिक मदद के लिए जो कमेटी बनाई थी, उसके सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है। इन सदस्यों का कहना है कि अधिवक्ता कल्याण के कार्य के लिए पूर्व व नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की एक समिति पहले से काम कर रही है इसलिए किसी नई समिति के गठन का औचित्य नहीं है। कमेटी के सदस्य पद से इस्तीफा देने वाले इन नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने एल्डर कमेटी से एक बार फिर मांग की है कि उन्हें वित्तीय अधिकारी दे दिए जाएं ताकि जरूरतमंद वकीलों की निर्बाध मदद की जा सके।

एल्डर कमेटी ने अपनी कमेटी में नवनिर्वाचित अध्यक्ष अमरेंद्र नाथ सिंह, नए वरिष्ठ उपाध्यक्ष जमील अहमद आज़मी, नवनिर्वाचित महासचिव प्रभाशंकर मिश्र व नए संयुक्त सचिव प्रशासन अभिषेक शुक्ल को सदस्य बनाया था। इन सभी सदस्यों ने समिति में बने रहने से इनकार करते हुए इस्तीफा दे दिया है।

गौरतलब है कि गत दिनों एल्डर कमेटी ने हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के प्रशासनिक अधिकार अपने हाथ में ले लिए थे । एल्डर कमेटी का कहना था कि मौजूदा कार्यकारिणी का कार्यकाल खत्म होने और नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का गठन न हो पाने के कारण वकीलों की सहायता का कार्य नहीं हो पा रहा है ऐसी स्थिति में एल्डर कमेटी ने स्वयं अधिवक्ता सहायता के लिए बार एसोसिएशन के खातों के संचालन का निर्णय लिया है। उधर, निर्वाचित पदाधिकारियों ने कमेटी को पत्र भेजकर कहा कि एल्डर कमेटी को खातों के संचालन का कोई अधिकार नहीं है और न ही वह प्रशासनिक अधिकार ले सकती है। उसका दायित्व चुनाव कराना है इसलिए कार्यकारिणी के बचे हुए पदों की मतगणना जल्द पूरी करके चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न की जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें