DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रयागराज  ›  मृतक आश्रितों को 15 दिन में दें नौकरी व सभी भुगतान

प्रयागराजमृतक आश्रितों को 15 दिन में दें नौकरी व सभी भुगतान

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 04:10 PM
मृतक आश्रितों को 15 दिन में दें नौकरी व सभी भुगतान

प्रयागराज वरिष्ठ संवाददाता

कोरोना वायरस या किसी अन्य कारण से मृत अधिकारियों और कर्मचारियों के आश्रितों को सेवायोजित करने तथा देयकों के भुगतान में देरी को माध्यमिक शिक्षा विभाग ने गंभीरता से लिया है। अब तक महज 18 प्रतिशत आश्रितों को नौकरी मिल सकी है और 24 प्रतिशत को देयकों का भुगतान किया जा सका है।

निदेशक विनय कुमार पांडेय ने सोमवार को संयुक्त शिक्षा निदेशकों को पत्र लिखकर सभी आश्रितों को नौकरी देने और देयकों का भुगतान करने के लिए 15 दिन का अल्टीमेटम दिया है। राजकीय, अशासकीय विद्यालयों तथा माध्यमिक स्तर तक के कार्यालयों के साथ ही यूपी बोर्ड व शिक्षा निदेशालय व कार्यालयों में कोरोना या अन्य कारणों से हुई मौत से मिली सूचना की मॉनीटरिंग में ज्यादातर मामले लंबित दिख रहे हैं।

निदेशक ने इसे शासन की मंशा के विपरीत बताते हुए आश्रितों के सेवायोजन और देयकों के भुगतान की तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा है। मृतक कर्मी के कार्यालय अध्यक्ष अथवा संस्था को जिम्मेदारी दी है कि आश्रितों से संपर्क कर आवेदन पत्र/अभिलेख प्राप्त करते हुए विलम्बतम 15 दिन के अंदर भुगतान व सेवायोजन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

बेसिक में भी मांगी नियुक्ति व लंबित प्रकरणों की सूचना

सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल ने भी सभी बीएसए को सोमवार को पत्र लिखकर कोरोना और नॉन कोविड से मृत अधिकारियों व कर्मचारियों के आश्रितों को नियुक्ति, लंबित प्रकरणों व देयकों के भुगतान की सूचना तत्काल मांगी है।

संबंधित खबरें