ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश प्रयागराजदो हिस्सों में बंट गई गंगा गोमती एक्सप्रेस

दो हिस्सों में बंट गई गंगा गोमती एक्सप्रेस

प्रयागराज संगम रेलवे स्टेशन से लखनऊ जा रही गंगा गोमती एक्सप्रेस मंगलवार सुबह रामचौरा रोड स्टेशन के पास दो हिस्सों में बंट गई। ट्रेन का इंजन एक...

दो हिस्सों में बंट गई गंगा गोमती एक्सप्रेस
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 29 Nov 2022 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। प्रयागराज संगम रेलवे स्टेशन से लखनऊ जा रही गंगा गोमती एक्सप्रेस मंगलवार सुबह रामचौरा रोड स्टेशन के पास दो हिस्सों में बंट गई। ट्रेन का इंजन एक एलएचबी कोच के साथ आगे निकल गया जबकि यात्रियों से भरे 14 कोच पीछे रेलवे ट्रैक पर छूट गए। यह देख यात्रियों में अफरातफरी मच गई। ड्राइवर को कोच छूटने की जानकारी हुई तो उसने ब्रेक लगाकर इंजन रोका। घटना कपलिंग टूट जाने की वजह से हुई। ट्रेन को दो घंटे बाद रवाना किया जा सका।

गंगा गोमती एक्सप्रेस मंगलवार सुबह 5:40 बजे प्रयागराज संगम रेलवे स्टेशन से लखनऊ के लिए रवाना हुई। प्रयाग और फाफामऊ स्टेशन से ट्रेन में काफी यात्री सवार हुए। ट्रेन का अगला स्टॉपेज लालगोपालगंज स्टेशन था। ट्रेन आगे बढ़ी और रामचौरा रोड रेलवे स्टेशन के पास इंजन एक कोच लेकर आगे चला गया जबकि 14 कोच पीछे ही रह गए। इंजन के आगे बढ़ने से अन्य कोच रेंगने लगे तो यात्रियों को झटका लगा। जब यात्री संभले तो पता चला ट्रेन का इंजन आगे निकल गया है। करीब दो सौ मीटर इंजन आगे जाने के बाद ड्राइवर ने ब्रेक लगाई। इसके बाद इंजन को पीछे लाया गया। चेक करने पर पता चला कि एलएचबी कोच जो ट्रेन में जोड़ा गया था उसकी कपलिंग टूट गई है। इसी वजह से सारे कोच पीछे ही छूट गए। घटना की सूचना कंट्रोल रूम से प्रसारित हुई तो हड़कंप मच गया। ओएचई लाइन पर बिजली सप्लाई बंद कराई गई। आरपीएफ, जीआरपी, रेलवे की टेक्निकल के साथ अधिकारी पहुंच गए। टीम ने कपलिंग जोड़ अन्य कोचों को इंजन से जोड़ दिया। ट्रेन करीब 8:30 बजे लालगोपालगंज के लिए रवाना हुई। ट्रेन सुबह 7:30 की जगह 11:30 बजे ऊंचाहार पहुंची। लखनऊ मंडल के एडीआरएम अश्विनी श्रीवास्तव के मुताबिक, मामले में जांच कराई जाएगी। कपलिंग टूटने की वजह से ही इंजन और कोच अलग हो गए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।