DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  प्रयागराज  ›  ट्रांसफॉर्मर में लगी भीषण आग, दो हजार घर अंधेरे में डूबे
प्रयागराज

ट्रांसफॉर्मर में लगी भीषण आग, दो हजार घर अंधेरे में डूबे

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 05:21 AM
ट्रांसफॉर्मर में लगी भीषण आग, दो हजार घर अंधेरे में डूबे

प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाता

कीडगंज थाने के पास 630 केवीए क्षमता के ट्रांसफॉर्मर में बुधवार रात भीषण आग लग गई। ट्रांसफॉर्मर के नीचे गिरने से पास में खड़ी कार भी आग की चपेट में आ गई। क्षेत्र की सप्लाई बंद होने से लगभग दो हजार घर देर रात तक अंधेरे में रहे।

बुधवार रात लगभग 9.45 बजे पोल के ऊपर रखे ट्रांसफॉर्मर में आग लगते ही मार्ग पर अफरा-तफरी मच गई। आग बेकाबू होने पर लोगों ने कीडगंज उपकेंद्र में फोन कर आपूर्ति बंद कराई। लोगों ने फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलाई। उससे पहले ही जलता ट्रांसफॉर्मर नीचे गिर गया। इससे पास में खड़ी एक कार में आग लग गई। कुछ देर में पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया। आग लगने से ट्रांसफॉर्मर के साथ केबिल भी जली जिससे पूरा फीडर बंद करना पड़ा। रात में ही मरम्मत कार्य शुरू हो गया।

मौके पर पहुंचे रामबाग खंड के अधिशासी अभियंता राकेश वर्मा ने बताया कि ट्रांसफॉर्मर और इससे जुड़ी केबिल क्षतिग्रस्त हो गई। ट्रांसफॉर्मर के ऊपर 11 केवी की केबिल सुरक्षित है। अधिशासी अभियंता के अनुसार उनके वहां पहुंचने तक आग की चपेट में आई कार हटा दी गई थी। जली केबिलों की मरम्मत करने के लिए पूरे फीडर की सप्लाई बंद की गई, जिसकी वजह से देर रात तक लगभग दो हजार घर अंधेरे में थे। ट्रांसफॉर्मर में आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया।

संबंधित खबरें