ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजशुआट्स के वीसी सहित सभी का वेतन रोका

शुआट्स के वीसी सहित सभी का वेतन रोका

शुआट्स के कुलपति सहित सभी प्रशासनिक अफसरों और कर्मचारियों का वेतन रोक दिया गया है। कृषि विभाग ने मीडिया खबरों का संज्ञान लेते हुए विश्वविद्यालय...

शुआट्स के वीसी सहित सभी का वेतन रोका
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 23 Mar 2023 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। शुआट्स के कुलपति सहित सभी प्रशासनिक अफसरों और कर्मचारियों का वेतन रोक दिया गया है। कृषि विभाग ने मीडिया खबरों का संज्ञान लेते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन को नोटिस जारी किया है। जिसमें स्पष्ट कहा गया है कि संस्थान के कौन-कौन से अधिकारी, शिक्षक और कर्मचारी पिछले दिनों से अवकाश पर हैं और किसके खिलाफ मुकदमा चल रहा है। जिससे यह स्पष्ट हो सके कि वेतन किसका देना है और किसका रोकना है।

शुआट्स के कुलपति सहित तमाम स्टाफ पर पिछले दिनों धर्मांतरण, अवैध नियुक्ति, लेनदेन में अनियमतिता और मिशनरी की जमीन को परिवार के नाम स्थानांतरित करने को लेकर मुकदमे दर्ज हैं। जिसे लेकर पुलिस और एसटीएफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी बीच विश्वविद्यालय लेखा विभाग ने वेतन का बिल कृषि विभाग को भेज दिया। इसमें वेतन और गैर वेतन अनुदेयकों के बिल शामिल हैं। जिसे लेकर संयुक्त निदेशक कृषि डॉ. आरके मौर्य ने विश्वविद्यालय से स्पष्टीकरण मांगा है।

जिसमें यह पूछा गया है कि पिछले दिनों मीडिया में खबरें प्रकाशित हुई हैं कि कुलपति, विश्वविद्यालय के प्रशासनिक स्टाफ, शिक्षक और तमाम कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं। कुछेक गिरफ्तार हैं, जबकि तमाम फरार हैं। ऐसे में स्पष्ट करें कि कौन-कौन पिछले दो महीनों की अवधि में नहीं आया है। अगर अवकाश पर है तो अवकाश किसने स्वीकृत किया है। क्या अवकाश स्वीकृत करने वाली अथॉरिटी को इसका अधिकार है। वास्तव में कितने अधिकारी, शिक्षक और कर्मचारी नियमित आते रहे हैं। जिससे जो वेतन आहारित किया जाए वो सही हो। इसके लिए संस्थान को 20 मार्च तक ही विवरण देने के लिए कहा गया था। अभी भी कृषि विभाग को पत्र का इंतजार है।

वर्जन

शुआट्स प्रशासन की ओर से वेतन व अन्य देयकों के बिल भेजे गए थे। इनके वेतन और अनुदान की राशि के आहरण और वितरण का अधिकार कृषि विभाग को है। लगातार समाचार प्रकाशित होने के कारण स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए कि कौन आया था और कौन नहीं। जिससे वेतन सही वेतन और अनुदान आहारित किया जा सके।

डॉ. आरके मौर्य, संयुक्त निदेशक कृषि

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें