DA Image
31 अक्तूबर, 2020|8:00|IST

अगली स्टोरी

प्रवेश भवन में बनेगा प्रतीक्षा कक्ष और चार शौचालय

प्रवेश भवन में बनेगा प्रतीक्षा कक्ष और चार शौचालय

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में नए शैक्षिक सत्र में काउंसिलिंग के लिए प्रवेश भवन आने वाली छात्राओं एवं महिला अभिभावकों को अब इधर-उधर बैठकर अपनी बारी का इंतजार नहीं करना होगा। इनकी सहूलियत के लिए इविवि प्रशासन वेटिंग हाल और चार शौचालय बनवाएगा। इसके साथ हाल में एक वॉटर कूलर भी लगेगा। इसके निर्माण के लिए अमूनन सभी प्रक्रिया पूरी हो गई है। सीपीडब्ल्यूडी को निर्माण की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उसे इसी सत्र में दाखिले से पहले निर्माण करने का आश्वसन दिया है।

ज्ञात हो कि इविवि में स्नातक (बीए, बीएससी एवं बीकॉम), एलएलबी, बीएलएलबी में दाखिले के लिए चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन में काउंसिलिंग होती है। यहीं पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी भी होती है। ऐसे में प्रवेश के लिए आने वाली छात्राओं और उनकी महिला अभिभावकों को घंटो इधर-उधर बैठक कर अपने नंबर का इंतजार करना पड़ता है। इसके लिए इविवि प्रशासन ने वेटिंग हॉल बनवाने का निर्णय लिया है।

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि चार शौचालय और 50 लोगों के एक साथ बैठने की क्षमता वाला एक वेटिंग हाल का निर्माण कराया जाएगा। इसमें प्रवेश सिर्फ एडमिशन के लिए आने वाली छात्राओं और उनकी महिला अभिभावकों को दी जाएगी। उम्मीद है कि नए सत्र में शुरू होने वाली प्रवेश के दौरान लाभ उठा सकेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Entrance building will have waiting room and four toilets