ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश प्रयागराजचंदौसी-हरदुआगंज रूट का विद्युतीकरण पूरा

चंदौसी-हरदुआगंज रूट का विद्युतीकरण पूरा

केंद्रीय रेल विद्युतीकरण संगठन प्रयागराज की अंबाला परियोजना के तहत भी विद्युतीकरण पूरा हुआ है। चंदौसी-हरदुआगंज रूट का विद्युतीकरण पूराकर सीआरएस...

चंदौसी-हरदुआगंज रूट का विद्युतीकरण पूरा
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 23 Mar 2022 03:41 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाता

केंद्रीय रेल विद्युतीकरण संगठन प्रयागराज की अंबाला परियोजना के तहत भी विद्युतीकरण पूरा हुआ है। उत्तर रेलवे तथा उत्तर मध्य रेलवे के मुरादाबाद और प्रयागराज मंडल के राजा का सहसपुर- संबल-हातिम सराय और चंदौसी-हरदुआगंज रूट का विद्युतीकरण पूराकर सीआरएस निरीक्षण कराया गया है। इसी प्रकार अहमदाबाद परियोजना के तहत पश्चिम रेलवे के भावनगर मंडल के कानालुस-भाणवड-वांसजालिया खंड का विद्युतीकरण पूर्ण हो गया।

राजा का सहसपुर- संबल-हातिम सराय रेलखंड विद्युतीकृत होने से मुरादाबाद-बरेली विद्युतीकृत रेल मार्ग जुड़ गया है। चंदौसी-हरदुआगंज रेल खंड के विद्युतीकृत होने से यह मुरादाबाद-बरेली विद्युतीकृत रेल मार्ग तथा प्रयागराज मंडल के प्रयागराज-नई दिल्ली विद्युतीकृत रेल मार्ग से जुड़ गया है। अब रूट पर कई जगह इंजन बदलने की परेशानी खत्म हो जाएगी। पूरे रूट पर इलेक्ट्रकि इंजन दौड़ेगा। इसी तरह कानालुस-भाणवड-वांसजालिया कमीशनिंग पोरबंदर पोर्ट जोड़ने वाले कनालुस- भाणवड -वांसजलिया-पोरबंदर रेल मार्ग को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। केंद्रीय रेल विद्युतीकरण संगठन के महाप्रबन्धक यशपाल सिंह ने टीम की सराहना की।

epaper