ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजडिजी---आज से ओएसडी संभालेंगे यूपी बोर्ड की कमान

डिजी---आज से ओएसडी संभालेंगे यूपी बोर्ड की कमान

यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गईं। नीना श्रीवास्तव को दुनिया की सबसे बड़ी परीक्षा नकलविहीन और हाईटेक कराने का श्रेय जाता है। बुधवार से विशेष कार्याधिकारी दिव्यकांत...

डिजी---आज से ओएसडी संभालेंगे यूपी बोर्ड की कमान
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 01 Jul 2020 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव मंगलवार को सेवानिवृत्त हो गईं। बुधवार से विशेष कार्याधिकारी दिव्यकांत शुक्ल बोर्ड की कमान संभालेंगे।

जून 2017 में यूपी बोर्ड की सचिव बनाई गई नीना श्रीवास्तव ने 2018, 2019 और 2020 की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं कराईं। नीना श्रीवास्तव को दुनिया की सबसे बड़ी परीक्षा नकलविहीन और हाईटेक कराने का श्रेय जाता है। इनके कार्यकाल में ही बोर्ड परीक्षा केंद्रों का निर्धारण ऑनलाइन होने के साथ ही केंद्रों में सीसीटीवी और वॉयस रिकॉर्डर लगाए गए और परीक्षा की वेबकास्टिंग कराई गई। 2018-2019 सत्र से एनसीईआरटी किताबों का लागू करवाया। हालांकि उनका निदेशक बनने का सपना पूरा नहीं हो सका। अंतिम दिन कार्यालय पहुंचने पर उनका स्वागत माध्यमिक शिक्षा निदेशक और बोर्ड के पदेन सभापति विनय कुमार पांडेय, ओएसडी दिव्यकांत शुक्ल, अपर सचिव प्रशासन शिवलाल, अपर सचिव अशोक गुप्ता, अपर सचिव प्रयागराज क्षेत्रीय कार्यालय एसपी द्विवेदी, सुधीर कुमार, निजी सचिव ब्रह्मप्रकाश, सिस्टम सेल के हरिश्चन्द्र शर्मा आदि ने फूल देकर किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें