ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराज13 स्पेशल ट्रेनों से श्रद्धालुओं ने किया सफर

13 स्पेशल ट्रेनों से श्रद्धालुओं ने किया सफर

सबसे अहम स्नान पर्व मौनी अमावस्या पर श्रद्धालुओं को लाने, ले जाने के लिए रेलवे ने शुक्रवार को 13 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया। हालांकि रेलवे ने 29...

13 स्पेशल ट्रेनों से श्रद्धालुओं ने किया सफर
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजFri, 09 Feb 2024 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाता
सबसे अहम स्नान पर्व मौनी अमावस्या पर श्रद्धालुओं को लाने, ले जाने के लिए रेलवे ने शुक्रवार को 13 स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया। हालांकि रेलवे ने 29 स्टेशल ट्रेनों का इंतजाम किया हुआ था लेकिन 13 मेला स्पेशल ट्रेनों से ही काम चल गया।

प्रयागराज जंक्शन से शुक्रवार को दो मेला स्पेशल ट्रेन पंडित दीन दयाल उपाध्याय रूट के लिए संचालित हुई। इसके अलावा एक स्पेशल ट्रेन कानपुर और एक ट्रेन अयोध्या के लिए चलाई गई। इन ट्रेनों से काफी संख्या में यात्री आए और गए। इसी तरह प्रयागराज रामबाग से दो स्पेशल ट्रेन बनारस और एक-एक गोरखपुर और भटनी के लिए संचालित हुई। प्रयाग जंक्शन से पांच मेला स्पेशल ट्रेनों को चलाया गया। अयोध्या के लिए संचालित इन ट्रेनों में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने सफर किया। मौनी अमावस्या पर सबसे ज्यादा भीड़ राम नगरी अयोध्या के लिए ही प्रयागराज से रवाना हुई। इन स्पेशल ट्रेनों के साथ ही रेलवे की रूटीन ट्रेनों से भी श्रद्धालुओं ने सफर किया। देर रात तक श्रद्धालु प्रयागराज जंक्शन, प्रयाग, प्रयागराज संगम, रामबाग, झूंसी रेलवे स्टेशन से ट्रेन में सवार होते रहे। रेलवे अफसरों का कहना है कि जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त ट्रेन संचालित की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें