ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजडिप्टी सीएम बोले, न सत्ता में आएंगे न बहाल होगी धारा 370

डिप्टी सीएम बोले, न सत्ता में आएंगे न बहाल होगी धारा 370

गंगा दशहरा के अवसर पर गंगा पूजन और आरती में शामिल होकर माननीयों ने अपने संकल्प दोहराए। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने त्रिवेणी तट से ऐलान किया...

डिप्टी सीएम बोले, न सत्ता में आएंगे न बहाल होगी धारा 370
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 20 Jun 2021 09:32 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज वरिष्ठ संवाददाता

गंगा दशहरा के अवसर पर गंगा पूजन और आरती में शामिल होकर माननीयों ने अपने संकल्प दोहराए। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने त्रिवेणी तट से ऐलान किया कि 370 बहाल करने की बात कहने वाले लोग न सत्ता में आएंगे और न ही धारा बहाल होगी, वहीं संगम नोज पर अखाड़ा परिषद पदाधिकारियों के साथ पूजन में शामिल होने आईं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने गंगा की अविरल धारा को बनाए रखने के केंद्र के संकल्प को दोहराया।

रामघाट पर हरिहर आरती समिति की ओर से आयोजित गंगा पूजन में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शामिल हुए। डिप्टी सीएम ने पूजन के साथ ही लोगों से अपील की कि वे प्रयाग, प्रदेश और देश को कोरोना की लहर से बचाएं। इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का इस्तेमाल करें। इस दौरान डिप्टी सीएम ने विपक्ष पर प्रहार भी किया। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि राम को न मानने वाले आज राम के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। जब अयोध्या में रामजन्म भूमि आंदोलन चल रहा था तो यही लोग विरोध कर रहे थे। इसके पूर्व गंगा आरती और पूजन का कार्यक्रम हुआ। वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच बटुकों ने गंगा पूजन और आरती कराई। पूजन के दौरान लक्ष्मण आचार्य, विधायक हर्ष वर्धन बाजपेई, दीपक पटेल, गणेश केसरवानी, अवधेश गुप्ता, हरिहर आरती समिति के सुरेश चंद्रा, पवन श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

संगम नोज पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की ओर से आयोजित गंगा आरती व पूजन में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि गंगा हमारी मां है। मां का आंचल कैसे मैला रह सकता है। केंद्र सरकार गंगा के लिए काम कर रही है। गंगा की निर्मल धारा इसका प्रमाण है। साध्वी ने गंगा स्नान, आरती व पूजन किया।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि गंगा दशहरा पर पूजन कर यह आशीष मांगा गया कि पूरा राष्ट्र महामारी से मुक्त हो जाए। साथ ही वर्ष 2025 का कुम्भ मेला निर्विघ्न हो। अखाड़ा परिषद के महामंत्री व जूना अखाड़े के संरक्षक महंत हरिगिरि ने कहा कि 100 वर्ष पूर्व जब महामारी आई तो सात साल तक उसका प्रभाव रहा। ऐसे में अब यह महामारी इस देश से खत्म हो, यही कामना की गई है। इसके पूर्व गंगा पूजन और आरती हुई। आरती में सांसद इलाहाबाद संसदीय सीट डॉ. रीता बहुगणा जोशी, सांसद फूलपुर केशरी देवी पटेल, मेयर अभिलाषा गुप्ता भी मौजूद रहीं। पूजन जय त्रिवेणी जय प्रयाग संस्था के आचार्य प्रदीप पांडेय व दीपू मिश्र ने कराया। इसके बाद साध्वी निरंजन ज्योति ने बड़े हनुमान मंदिर दर्शन किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें