DA Image
24 अक्तूबर, 2020|11:52|IST

अगली स्टोरी

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शुरू कराया कम्युनिटी किचेन, रोजाना तैयार किए जा रहे तीन हजार लंच पैकेट

deputy cm keshav prasad maurya started community kitchen preparing three thousand lunch packets dail

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सिविल लाइंस स्थित पीडब्लूडी के निरीक्षण भवन में रविवार से कम्युनिटी किचन शुरू किया है ताकि प्रयागराज के लोगों को परेशानी न हो। इस कम्युनिटी किचन में उनकी तरफ से रोजाना तकरीबन तीन हजार लंच पैकेट तैयार कर पुलिस और पार्टी कार्यकर्ताओं की मदद से जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा है। इन खाने के पैकेट में दिन में पूड़ी-सब्जी और अचार रखा जाता है, जबकि रात को तहरी बांटी जाती है। यहां खाना तैयार करते समय स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का भी पूरी तरह पालन किया जा रहा है।

सभी कारीगर और लंच पैकेट तैयार करने वाले लोग सिर-चेहरे और हाथ को ढके रहते हैं। करीब आधा दर्जन कारीगर पूरे दिन खाना तैयार करते हैं। डिप्टी सीएम के सहयोगी दिलीप श्रीवास्तव के मुताबिक़ तैयार खाना पैदल जा रहे राहगीरों के साथ झुग्गी झोपड़ियों और रेलवे व बस स्टेशनों के बाहर रह रहे ज़रूरतमंदों तक प्राथमिकता के आधार पर पहुंचाया जाता है। इसके अलावा जिन इलाकों में सूचनाएं आती हैं, वहां भी लंच पैकेट भिजवाए जाते हैं। डिप्टी सीएम की तरफ से प्रयागराज के अफसरों को यह सख्त हिदायत दी गई है कि लॉकडाउन की वजह से कोई भी कतई भूखा न रहने पाए।

बीमार लोगों को संघ ने बांटा चाय, बिस्किट और दवा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कालिंदी नगर, प्रयाग दक्षिण की ओर से सोमवार को सृजन बिहार के पास केशव बस्ती में बीमार गरीब लोगों को चाय, बिस्किट का वितरण किया गया। चिकित्सकों की मदद से गरीब और बेसहारा बीमार लोगों को दवाएं भी मुहैया करायी गईं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Deputy CM Keshav Prasad Maurya started community kitchen preparing three thousand lunch packets daily