ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजडेंगू का प्रकोप और घातक हुआ, 47 नए मरीज मिले

डेंगू का प्रकोप और घातक हुआ, 47 नए मरीज मिले

शहर में लगभग तीन महीने पहले शहर में फैला डेंगू का प्रकोप अब खतरनाक रूप ले चुका है। मंगलवार को जिले में डेंगू के रिकार्ड 47 नए मरीज मिले...

डेंगू का प्रकोप और घातक हुआ,  47 नए मरीज मिले
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजWed, 27 Oct 2021 03:32 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर में लगभग तीन महीने पहले शहर में फैला डेंगू का प्रकोप अब खतरनाक रूप ले चुका है। मंगलवार को जिले में डेंगू के रिकार्ड 47 नए मरीज मिले हैं। नदियों तटवर्ती इलाकों में मरीज लगातार मिले रहे हैं। जिले में डेंगू के मरीजों का आंकड़ा 565 पर पहुंच चुका है। इनमें शहरी क्षेत्र में 394 और ग्रामीण इलाकों में 171 मरीज मिले हैं। वहीं विभाग का कहना है कि वर्तमान में जिले में डेंगू के कुल 42 सक्रिय केस हैं। इनमें से 19 अलग-अलग अस्पतालों में और 23 घर पर इलाजरत हैं।

मंगलवार को चांदपुर सलोरी और कोरांव में चार-चार मरीज मिले, जबकि कालिंदीपुरम और शंकरगढ़ में तीन-तीन लोग चपेट में आए। शहर के जॉर्जटाउन, अल्लापुर, साउथ मलाका, पुराना कटरा, म्योराबाद के अलावा चाका, मेजा में दो-दो मरीज मिले हैं। वहीं सिविल लाइंस, छोटा बघाड़ा, मुट्ठीगंज, खरकौनी, दरभंगा कॉलोनी, टैगोर टाउन, रसूलाबाद, फाफामऊ, करेली, मेहदौरी,ऊंचावागढ़ी, झलवा, राजरूपपुर, फूलपुर, होलागढ़, बहरिया, कोटवाबनी व हंडिया में एक-एक रोगी मिला है।

एजाइमा जांच ही कराएं : सीएमओ

सीएमओ डॉ नानक सरन ने कहा कि डेंगू का खतरा बढ़ा है। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में होने वाली एजाइमा जांच कराने पर जोर दिया है। एजाइमा से साफतौर पर पता चल जाता है कि डेंगू हुआ है या नहीं। उन्होंने अस्पताल में बेड और प्लेटलेट्स की कोई कमी नहीं होने का दावा किया है। उन्होंने लोगों से बुखार होने पर तुंरत जांच कराने को कहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें