ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजभर्तियों की सीबीआई जांच में देरी पर एसआईटी गठन की मांग

भर्तियों की सीबीआई जांच में देरी पर एसआईटी गठन की मांग

प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल ने एमएलसी अरविन्द शर्मा से गुरुवार को लखनऊ में मुलाकात कर 40 पन्नों का ज्ञापन...

भर्तियों की सीबीआई जांच में देरी पर एसआईटी गठन की मांग
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSat, 27 Feb 2021 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रयागराज वरिष्ठ संवाददाता

प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल ने एमएलसी अरविन्द शर्मा से गुरुवार को लखनऊ में मुलाकात कर 40 पन्नों का ज्ञापन सौंपा। छात्रों ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में कथित तौर पर व्याप्त अनियमितता और सीबीआई जांच में हो रही देरी की भी जानकारी दी।

समिति के अध्यक्ष अवनीश पांडेय ने बताया कि अरविंद शर्मा ने उनकी समस्याओं को गम्भीरता पूर्वक सुनते हुए पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। साथ ही इस विषय में विस्तार से वार्ता करने के लिए अलग से समय देने के लिए आश्वस्त किया। समिति के मीडिया प्रभारी प्रशान्त पांडेय ने बताया कि समिति ने सीबीआई जांच में देरी को लेकर एसआईटी गठन की मांग उठाई।

वहीं लोक सेवा आयोग व सरकार से की जा रही 11 सूत्रीय मांग के संबंध में भी अवगत कराया जिसमें उम्र सीमा समाप्त पार कर चुके अभ्यर्थियों को अतिरिक्त अवसर, स्केलिंग, महिला आरक्षण का लाभ केवल उत्तर प्रदेश की महिलाओं को, मुख्य परीक्षा में प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन करने वालों का कम से कम 10 प्रतिशत लोगों को बुलाया जाना, हिंदी माध्यम के साथ हो रहे भेदभाव और हिंदी माध्यम की कॉपी हिंदी माध्यम के शिक्षक से चेक करवाने की मांग शामिल है।

स्क्रीनिंग परीक्षा के अंक सीधी भर्ती की भर्तियों में जोड़ने, अभ्यर्थियों को कॉपी देखने की ऑनलाइन सुविधा देने, प्रतीक्षा सूची जारी करने, ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में 5 साल की छूट, पीसीएस जे न्यायिक सेवा में 4 अवसर की बाध्यता समाप्त करने की मांग भी शामिल है। समिति ने मुख्यमंत्री और राज्यपाल से भी मिलने का समय मांगा है, अभी समय नहीं मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें