ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजशिल्प मेले में उमड़ी शहरियों की भीड़

शिल्प मेले में उमड़ी शहरियों की भीड़

उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र (एनसीजेडसीसी) की ओर से आयोजित शिल्प मेला में रविवार को शहरवासियों की भीड़ रही। इस दौरान वस्त्र, सजावटी सामान...

शिल्प मेले में उमड़ी शहरियों की भीड़
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजSun, 10 Dec 2023 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र (एनसीजेडसीसी) की ओर से आयोजित शिल्प मेला में रविवार को शहरवासियों की भीड़ रही। इस दौरान वस्त्र, सजावटी सामान की दुकानों पर लोगों ने खरीदारी की। वहीं, खाने-पीने की दुकानों पर लजीज व्यंजनों का आनंद लिया।
केंद्र के अधिकारियों के अनुसार रविवार को करीब 20 हजार से भी अधिक लोगों ने मेले में शिरकत की। इस दौरान जयपुरिया रजाई, बनारसी साड़ी, खुर्जा पॉट्री, फर्नीचर और पंजाबी शूट की खूब बिक्री हुई। देर रात तक मेले में लोगों ने मनपसंद सामानों की खरीदारी की। इधर, शाम को आयोजित सांस्कृतिक संध्या में देश के अलग-अलग हिस्सों के लोक कलाकारों ने प्रस्तुतियां दीं। लखनऊ की लोक गायिका वंदना मिश्रा ने लोकगीत की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का आगाज शिव तांडव से किया। इसके बाद उन्होंने रामा-रामा रटते बीती रे उमरिया...आदि गीत की प्रस्तुति दी। ओडिसी नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति उड़ीसा से आईं स्वप्नारानी सिन्हा ने दी। उन्होंने कार्यक्रम की शुरुआत अग्नि स्तुति से की। इसके बाद असम से आए बापूजी कोंवर ने बिहू लोकनृत्य की प्रस्तुति दी। हरियाणा का घूमर व फॉग नृत्य में सुर और ताल का अनोखा संगम देखा गया। रामशीला सोडी एवं दल ने छत्तीसगढ़ का राउत नाच व सुआ कर्मा नृत्य की प्रस्तुति दी। झारखंड के त्रम्बोक क्लब चंदन स्मृति ने पुरूलिया छऊ डांस से दर्शकों को रोमांचित किया। राजस्थान के कालबेलिया और भपंग वादन आकर्षण का केंद्र बना रहा। संचालन डॉ. आभा मधुर ने किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें