Wednesday, January 26, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश प्रयागराजरेलवे स्टेशनों पर उमड़ी भीड़, ट्रेनों में मारामारी

रेलवे स्टेशनों पर उमड़ी भीड़, ट्रेनों में मारामारी

हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजNewswrap
Mon, 29 Nov 2021 03:50 AM
रेलवे स्टेशनों पर उमड़ी भीड़, ट्रेनों में मारामारी

टीईटी और असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा के लिए रविवार को शहर में हजारों लोग पहुंचे। ऐसे में सुबह से रात तक रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ उमड़ी। इसी में टीईटी परीक्षा निरस्त हो जाने से वापसी को लेकर जद्​दोजहद दोपहर में बढ़ गई। दूसरे शहरों से परीक्षा देने पहुंचे हजारों परीक्षार्थियों घर वापसी के लिए ट्रेनों की राह तकने लगे। जंक्शन के बाहर यात्रियों की भारी संख्या रही। पूछताछ काउंटर पर लंबी कतार रही। बहुत सारी ऐसी ट्रेनें थी जिसके टिकट ही उपलब्ध नहीं थे। इसके बावजूद युवतियों, महिलाओं और पुरुषों इसकी फिक्र नहीं थी। वह बस ट्रेन में सवार होने को बेताब रहे। जंक्शन के अलावा प्रयागराज संगम, प्रयाग, रामबाग समेत अन्य स्टेशनों पर भी यात्री ट्रेन पकड़ने की उम्मीद में पहुंचे।

प्रयागराज जंक्शन पर दोपहर में सबसे ज्यादा यात्री टीईटी परीक्षा वाले पहुंचे। नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस, नंदन कानन एक्सप्रेस, हावड़ा जोधपुर एक्सप्रेस, मुरी एक्सप्रेस, नेताजी एक्सप्रेस, सियालदह अजमेर एक्सप्रेस, सारनाथ एक्सप्रेस ट्रेनों में सफर की अफरातफरी देखने को मिली। रविवार को होने वाली परीक्षा के लिए शनिवार रात से ही प्रयागराज में डेरा जमाए परीक्षार्थियों ने कैसे भी सफर की जद्​दोजहद पूरी की। जिन्हें दोपहर की ट्रेनें नहीं मिल सकीं वो शाम तक इंतजार करते रहे। इसके बाद संगम एक्सप्रेस, महानंदा एक्सप्रेस, प्रयागराज संगम से नौचंदी एक्सप्रेस, ऊंचाहार एक्सप्रेस आदि ट्रेनों से गए। टिकट नहीं मिला तो भी ट्रेनों में सवार हो गए। भदोही के राकेश कुमार और अजय ने बताया कि रात में ही वह प्रयागराज आ गए थे। कालिंदीपुर में रहने वाले अपने रिश्तेदार के यहां रुके। अब परीक्षा निरस्त होने पर जंक्शन पास पड़ा इसलिए वहीं से साधन पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

चादर, पेपर बिछाकर आराम करते नजर आए

जंक्शन पर पहुंचे बहुत सारे परीक्षार्थियों ने ट्रेनों के आने में वक्त होने पर प्लेटफॉर्म पर चादर या फिर पेपर बिछा लिया। युवाओं की टोली जंक्शन की लॉबी में जमीन में लेटी नजर आई। प्लेटफार्म नंबर एक पर महिला और पुरुष परीक्षार्थी इधर-उधर वक्त काटते रहे। ट्रेनों के इंतजार में कुछ ने मोबाइल पर वक्त गुजारा तो कुछ किताबें पढ़ते रहे।

epaper

संबंधित खबरें