Court strict on absentee of gangster accused Dr Uday Bhan - गैंगस्टर के आरोपी डॉ. उदय भान की गैरहाजिरी पर कोर्ट सख्त DA Image
17 फरवरी, 2020|6:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैंगस्टर के आरोपी डॉ. उदय भान की गैरहाजिरी पर कोर्ट सख्त

गैंगस्टर के आरोपी डॉ. उदय भान की गैरहाजिरी पर कोर्ट सख्त

गैंगस्टर के आरोपी डॉ. उदय भान सिंह को अदालत में पेश नहीं किए जाने पर विशेष अदालत के जज डॉ. बालमुकुंद ने कड़ा रुख अख्तियार किया। जेल अधीक्षक सहारनपुर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर को कारण बताओ नोटिस जारी कर 5 फरवरी के पूर्व स्पष्टीकरण पेश करने का निर्देश दिया है। साथ ही चेतावनी दी कि ऐसा न किए जाने पर अवमानना की कार्यवाही हाईकोर्ट को संदर्भित कर दी जाएगी।

विशेष अदालत ने यह आदेश मुकदमे में गवाह के हाजिर होने पर भी जिरह नहीं होने के कारण शासन की ओर से एडीजीसी राजेश कुमार गुप्ता, वीरेंद्र कुमार सिंह, जय गोविंद उपाध्याय व श्यामधर द्विवेदी के तर्कों को सुन कर दिया।

अदालत ने कहा कि यह मामला प्राचीनतम वादों की श्रेणी का है। पत्रावली अभियोजन गवाही के स्तर पर काफी वर्षों से लंबित है। गवाह उपनिरीक्षक आदित्य नारायण सिंह गवाही देने के लिए अदालत में उपस्थित है, किंतु अभियुक्त डॉ. उदय भान सिंह को जिला कारागार सहारनपुर से 23 जनवरी को अदालत में हाजिर नहीं कराया गया है जिससे साक्षी को परीक्षित नहीं कराया जा सका।

यह रहा मामला

जिला वाराणसी के थाना शिवपुर में वर्ष 2005 में डॉ. उदय भान सिंह के विरुद्ध उत्तर प्रदेश गिरोह बंद अधिनियम की धारा 3 के अंतर्गत एक मुकदमा पंजीकृत किया गया था। वर्ष 2006 में इसमें आरोप पत्र दाखिल हो गया। मुकदमे में गवाही शुरू कर दी गई जो कि अभी तक पूरी नहीं हुई है। इस मुकदमे में सहारनपुर जिला जेल में बंद उदय भान सिंह को विशेष अदालत में पेश किया जाना था। लेकिन उन्हें पेश नहीं किए जाने और उनके अधिवक्ता के कोर्ट में नहीं आने के कारण गवाह का बयान दर्ज नहीं किया जा सका।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Court strict on absentee of gangster accused Dr Uday Bhan