ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजकोरोना: गलत टिप्पणी करने वालों पर सख्ती, 14 पर मुकदमा

कोरोना: गलत टिप्पणी करने वालों पर सख्ती, 14 पर मुकदमा

कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी के बीच ओछी टीका-टिप्पणी पर पुलिस अब सीधे कार्रवाई करेगी। डीजीपी ने आदेश दिया है कि कोरोना को लेकर हर छोटी-बड़ी घटना पर पुलिस तत्काल कार्रवाई करे। अगर कोई धार्मिक टिप्पणी...

कोरोना: गलत टिप्पणी करने वालों पर सख्ती, 14 पर मुकदमा
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजTue, 07 Apr 2020 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी के बीच ओछी टीका-टिप्पणी पर पुलिस अब सीधे कार्रवाई करेगी। डीजीपी ने आदेश दिया है कि कोरोना को लेकर हर छोटी-बड़ी घटना पर पुलिस तत्काल कार्रवाई करे। अगर कोई धार्मिक टिप्पणी करता है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। लॉकडाउन के दौरान सोशल साइट पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने में प्रयागराज पुलिस अब तक 14 मुकदमे दर्ज कर चुकी है।

करेली के बक्शी मोढ़ा में दो दिन पहले ही कोरोना में तबलीगी जमात की भूमिका की बात कहने पर लोटन निषाद नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना से लोगों में आपसी तनातनी बढ़ गई। एक दूसरे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले पुलिस तक पहुंचने लगे। सोरांव पुलिस को शिकायत मिली कि पड़ोसी कोरोना बम कहकर कर पुकारते हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ कार्रवाई की।

इस तरह के बढ़ते मामले पर एसएसपी ने ठोस कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि सभी थानेदारों और चौकी इंचार्ज को अलर्ट किया गया है। उन्हें बताया गया कि अगर कोई कोरोना विवाद सामने आता है तो तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करें। इस प्रकरण में कोई समझौता नहीं होगा। एसएसपी ने लोगों से अपील की है कि कानून को अपना काम करने दें। पुलिस और मेडिकल टीमें अपना काम कर रही हैं। इसको लेकर किसी के खिलाफ कोई भी टिप्पणी न करें। फ़ेसबुक और व्हाट्सएप पर की गई टिप्पणी जेल जाने का कारण बन सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें