ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश प्रयागराजकोरोना ड्यूटी : डेढ़ महीने से स्टेशन पर बेगारी कर रहे गुरुजी

कोरोना ड्यूटी : डेढ़ महीने से स्टेशन पर बेगारी कर रहे गुरुजी

डेढ़ महीने से स्टेशन पर बेगारी कर रहे परिषदीय शिक्षकों को छुट्टी मिलने के आसार नहीं दिख रहे। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का आना 31 मई के बाद से बंद है लेकिन प्रयागराज जंक्शन, प्रयाग और प्रयागराज संगम पर...

कोरोना ड्यूटी : डेढ़ महीने से स्टेशन पर बेगारी कर रहे गुरुजी
हिन्दुस्तान टीम,प्रयागराजThu, 23 Jul 2020 04:33 PM
ऐप पर पढ़ें

डेढ़ महीने से स्टेशन पर बेगारी कर रहे परिषदीय शिक्षकों को छुट्टी मिलने के आसार नहीं दिख रहे। श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का आना 31 मई के बाद से बंद है लेकिन प्रयागराज जंक्शन, प्रयाग और प्रयागराज संगम पर शिक्षक डेढ़ महीने बाद भी ड्यूटी बजा रहे हैं। अफसर यह बताने की स्थिति में नहीं है कि कब तक ड्यूटी चलती रहेगी। इनकी ड्यूटी स्पेशल ट्रेनों से आ रहे श्रमिक से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने, मेडिकल टीम की जांच में सहायता करने और बसों से श्रमिकों को उनके घर भेजने के लिए लगाई गई थी।

वर्तमान में 19 ब्लॉक से 6-6 कुल 114 शिक्षकों की ड्यूटी इन स्टेशनों पर लगाई गई है। 8-8 घंटे की तीन शिफ्ट में ड्यूटी चल रही है। इन 114 शिक्षकों में से कुछ ऐसे हैं जिन्हें 5 जून से ड्यूटी पर लगाया गया है। कुछ शिक्षक ऐसे हैं जो 60 किमी तक की दूरी कर ड्यूटी करने आ रहे हैं। शिक्षकों ने सवाल उठाया है कि जब स्पेशल ट्रेनें नहीं आ रही है तो शिक्षकों को क्यों बुलाया जा रहा है। 45 दिन से लगातार ड्यूटी करने से अब शिक्षकों के स्वास्थ्य पर भी असर पड़ रहा है। डेढ़ माह से घरों से दूर है और इस तरह की परिस्थितियों में उनके संक्रमित होने का खतरा भी है।

कई शिक्षक ऐसे हैं जो अपने परिवार को संक्रमण से बचाने के लिए घर नहीं जा रहे और किराए का कमरा लेकर पड़े हुए हैं। इन शिक्षकों की मांग है कि स्टेशन पर ड्यूटी कर रहे शिक्षकों को 14 दिन का होम क्वारंटीन करते हुए नए शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाए। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि ड्यूटी बदलवाने की मांग की है आश्वासन भी मिला लेकिन अब तक आदेश जारी नहीं हो सका। बीएसए संय कुमार कुशवाहा का कहना है कि जल्द ड्यूटी बदल जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें