DA Image
22 सितम्बर, 2020|7:36|IST

अगली स्टोरी

अगर खून की जरूरत हो तो यहां करें संपर्क, मिलेगी मदद

अगर खून की जरूरत हो तो यहां करें संपर्क, मिलेगी मदद

सड़क हादसे में जख्मी हुए मरीजों की जान बचाने के लिए पुलिस मित्र की ओर से रक्त मुहैया कराया जा रहा है। पुलिस मित्र की वेबसाइट लांच होने के बाद से जितने लोगों ने भी संपर्क किया, उसमें सभी जरूरतमंदों को रक्तवीरों ने रक्तदान कर जान बचाई। पुलिस मित्र के वेबसाइट www.policemitraa.org पर 15 आवेदन मिले जिसमें 6 जरूरतमन्दों की मदद की गई।

पुलिस मित्र के एडमिन सिपाही आशीष मिश्र ने बताया कि लवकुश त्रिपाठी ने 18 वर्षीय उन्नति तिवारी को A+ ब्लड देकर जान बचाई। वहीं 7 वर्षीय ध्रुव यादव जो कि चिल्ड्रेन अस्पताल में भर्ती था, उसे B+ ब्लड की आवश्यकता थी। पुलिस मित्र के साथी आशीष शुक्ला ने रक्तदान किया।

लॉकडाउन के दौरान लगभग 80 से अधिक जरूरतमंद व्यक्तियों को रक्त उपलब्ध कराया गया। इन तीन वर्षों में लगभग 1500 व्यक्तियों को रक्त उपलब्ध कराया गया। किसी भी वास्तविक जरूरतमंद को अगर ब्लड की जरूरत पड़ती है तो वो पुलिस मित्र की वेबसाइट www.policemitraa.org पर Request का कालम भर सकता है। वेरिफिकेशन के बाद उनकी मदद की जाएगी। अगर कोई भी व्यक्ति स्वैछिक रक्तदान करना चाहता है तो वो वेबसाइट पर जाकर Registration का कलाम भर सकता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Contact here if blood is needed help will be provided